scriptB’day: कॉफी शॉप से शुरू सिलसिला, 10 साल डेट के बाद की रितेश से दो बार शादी | Happy Birthday Genelia D`Souza | Patrika News

B’day: कॉफी शॉप से शुरू सिलसिला, 10 साल डेट के बाद की रितेश से दो बार शादी

Published: Aug 05, 2015 10:55:00 am

साउथ की फिल्मों से पहचान बनाकर बॉलीवुड में अपनी चुलबुली अदाओं से रिझाने के लिए मशहू…

genelia d'souza

genelia d’souza

साउथ की फिल्मों से पहचान बनाकर बॉलीवुड में अपनी चुलबुली अदाओं से रिझाने के लिए मशहूर जेनेलिया डिसूजा का जन्म 5 अगस्त 1987 मुम्बई में हुआ था। डिसूजा ने सेंट अंड्रयू कॉलेज, बांद्रा से प्रंबधन में बैचलर की डिग्री प्राप्त की।

अपने चुलबुले अभिनय के लिए मशहूर डिसूजा ने अभिनय की शुरूआत 15 साल की उम्र में एक विज्ञापन के जरीए की थी। 2003 में बतौर अभिनेत्री “तुझे मेरी कसम” फिल्म से डिसूजा ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की। 2004 में अपनी दूसरी बॉलीवुड मूवी “मस्ती” में जोरदार अभिनय का प्रदर्शन किया।

2006 में डिसूजा को अपने फिल्मी कैरयिर की अभी तक की सबसे बड़ी सफलता देखने को मिली, उनकी तेलगू भाषा की फिल्म “हैप्पी”, “राम” और बोमारिलू को बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता मिली। जिसकी बदौलत डिसूजा को तेलगू फिल्म फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का सम्मान मिला। साउथ में 2008 तक काम करने के दौरान चैन्नई काधल, डी, मि. मेधावी, सत्या इन लव जैसी सुपरहिट फिल्मे की।

2008 में डिसूजा ने साउथ से फिर बॉलीवुड का रूख किया, और मेरे बाप पहले आप फिल्म से शुरूआत की। जिसके बाद डिसूजा की जाने तू या जाने ना, लाईफ पार्टनर, फोर्स, जय हो, इट्स माई लाइफ जैसे कई सफल फिल्मों काम किया।

अपनी मासूमियत से लोगो के दिलों पर राज करने वाली डिसूजा ने अभिनेता रितेश देशमुख को भी घायल कर दिया। काफी लम्बे समय तक रिलेशन में रहने के बाद 3 फरवरी 2011 में डिसूजा और देशमुख ने शादी कर ली। शादी होने के बाद भी डिसूजा का फिल्मों में अभिनय जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो