scriptB’day: टॉप एक्ट्रेस ही नहीं, बेहतरीन सिंगर भी है प्रियंका चोपड़ा | Happy birthday Priyanka Chopra | Patrika News
बॉलीवुड

B’day: टॉप एक्ट्रेस ही नहीं, बेहतरीन सिंगर भी है प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ने फरहान अख्तर के साथ मिलकर फिल्म “दिल धड़कने दो” का टाइटल ट्रेक भी गाया था

Jul 17, 2015 / 02:11 pm

दिव्या सिंघल

priyanka2

priyanka2

एक सामान्य लड़की से बॉलीवुड मोस्ट फेवरेट सेलिब्रिटी बनने की कहानी का जीता जागता उदाहरण है प्रियंका चोपड़ा। 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर के एक आर्मी परिवार में जन्मी प्रियंका आज देश की सर्वाधिक लोकप्रिय हस्तियों में शुमार है। माता-पिता दोनों के आर्मी से जुड़े होने के कारण प्रियंका का बचपन एक शहर से दूसरे शहर में घूमते हुए बीता। उन्होंने बचपन में ही देश के कई शहरों का भ्रमण कर लिया था। मात्र 13 वर्ष की उम्र में ही प्रियंका ने अमरीका में रहते हुए कई प्रतियोगिताओं में पार्टिसिपेट किया।

priyanka-chopra-1434009264.jpg” border=”0″>

वर्ष 2000 में वह मिस इंडिया चुनी गई, इसी वर्ष प्रियंका मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली पांचवी भारतीय बनी। मिस वर्ल्ड चुने जाने के बाद प्रियंका के पास कई फिल्मों के ऑफर आए। उन्होंने सनी देओल और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म “द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। परन्तु उन्हें पहचान राज कंवर की फिल्म “अंदाज” से मिली। इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया।



“अंदाज” के बाद “ऎतराज”, “मुझसे शादी करोगी”, “ब्लफमास्टर”, “कृष”, “डॉन”, “वक्त” “बर्फी” जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से प्रियंका ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली। वर्तमान में उनकी गिनती हिन्दी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेज में की जाती है।



प्रियंका अब तक अपने एक दशक लंबे अभिनय करियर में चार फिल्मफेयर अवॉर्ड तथा एक नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकी है। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय म्यूजिक एल्बम “इन माई सिटी” और “एक्जोटिक” रिलीज किए जिन्हें सभी जगह सराहा गया। प्रियंका ने फरहान अख्तर के साथ मिलकर फिल्म “दिल धड़कने दो” का टाइटल ट्रेक भी गाया था। उनके आने वाली फिल्मों में संजय लीला भंसाली की “बाजीराव मस्तानी” मुख्य है।


Home / Entertainment / Bollywood / B’day: टॉप एक्ट्रेस ही नहीं, बेहतरीन सिंगर भी है प्रियंका चोपड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो