scriptB’day: लीग से हटकर कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं राजकुमार | Happy birthday Rajkummar Rao | Patrika News
बॉलीवुड

B’day: लीग से हटकर कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं राजकुमार

“शाहिद” में राजकुमार राव के किरदार को
जबरदस्त सराहना मिली और उन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया

Aug 31, 2015 / 12:50 pm

दिव्या सिंघल

rajkummar rao2

rajkummar rao2

फिल्म “शाहिद” के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव में हुआ था। दसवीं क्लास में थिएटर करते हुए उन्हें एक्टिंग का शौक चढ़ा। उन्होंने अपनी स्कूलिंग गुड़गांव से ही की और दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।

पढ़ाई के दौरान भी राजकुमार ने थिएटर करना जारी रखा। 2008 में उन्होंने पुणे के FTII से ग्रेजुएशन किया और मुंबई चले गए। 2010 में उन्होंने फिल्म “लव सेक्स और धोखा” से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने एकता कपूर की “रागिनी एमएमएस” में काम किया। दोनों फिल्में क्रिटिकली हिट रही।

2012 में फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर-पार्ट 2” में नजर आएं। फिल्म में उनका छोटा लेकिन प्रभावशाली रोल था। सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म “काई पो चे” में राजकुमार की एक्टिंग को काफी सराहा गया। 2013 में उन्होंने वकील और मानव अधिकार एक्टिविस्ट शाहिद आजमी की जिंदगी पर बनी फिल्म “शाहिद” में काम किया।

“शाहिद” में उनके किरदार को जबरदस्त सराहना मिली और उन्हें बेस्ट एक्टर के नेशनल फिल्म अवॉर्ड और फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया। कंगना की सुपरहिट फिल्म “क्वीन” में भी वे नजर आए। इस साल वे “डॉली की डोली” और “हमारी अधुरी कहानी” में दिखे, लेकिन दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई।

Home / Entertainment / Bollywood / B’day: लीग से हटकर कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं राजकुमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो