scriptBirthday Special: राखी सावंत आइटम गर्ल से बनी नेता | Happy birthday Rakhi Sawant | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: राखी सावंत आइटम गर्ल से बनी नेता

राखी सावंत का असली नाम नीरू भेदा है। शुरूआत में राखी ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए, इसके बाद उन्होंने आइटम डांस की राह पकड़ी

Nov 25, 2015 / 12:42 pm

दिव्या सिंघल

rakhi sawant

rakhi sawant

अपने आइटम डांस से फिल्मों में आग लगाने वाली राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर, 1978 को मुंबई में हुआ था। राखी का असली नाम नीरू भेदा है। राखी ने अपनी पढ़ाई मीठी बाई कॉलेज से पूरी की। शुरूआत में राखी ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए।

अग्निचक्र से किया डेब्यू

राखी ने फिल्म “अग्निचक्र” से फिल्मों में कदम रखा। उन्होंने “जोरू का गुलाम”, “जिस देश में गंगा रहता है”, “ये रास्ते हैं प्यार के” जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन इन फिल्मों से राखी को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने आइटम डांस की राह पकड़ी।

जब आइटम गर्ल बनी राखी
2003 में राखी फिल्म “चुरा लिया है तुमने” के आइटम नंबर “मोहब्बत है मिर्ची” में नजर आई। इस फिल्म से उन्हें नोटिस किया गया। वह शाहरूख खान के साथ फिल्म “मैं हूं ना” में भी दिखी थी। 2005 में राखी का म्यूजिक वीडियो “परदेसिया” में नजर आई। इससे उन्हें खूब लोकप्रियता मिली। राखी ने फिल्मों के अलावा “बिग बॉस”, “राखी का स्वयंवर” जैसे रिएलिटी शो भी किए।

राजनीति में की एंट्री
इस साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान राखी सावंत ने अपनी पार्टी बनाई। जिसका नाम उन्होंने “राष्ट्रीय आम पार्टी” रखा। हालांकि चुनाव वह बुरी तरह हारी थी। हारने के बाद राखी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ज्वाइन की।

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday Special: राखी सावंत आइटम गर्ल से बनी नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो