scriptBirthday special: अदाकारी से जीता हुमा कुरैशी ने लोगों का दिल | Happy Birthday to Huma Qureshi | Patrika News

Birthday special: अदाकारी से जीता हुमा कुरैशी ने लोगों का दिल

Published: Jul 28, 2015 08:46:00 am

खूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा हुमा कुरैशी को उनकी सुंदरता के साथ साथ दमदार अभिनय के
लिए …

Huma Qureshi

Huma Qureshi

खूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा हुमा कुरैशी को उनकी सुंदरता के साथ साथ दमदार अभिनय के लिए पहचाना जाता है। आज ही के दिन 28 जुलाई 1986 को नई दिल्ली में जन्मी हुमा कुरैशी फिल्मों में आने से पहले थिएटर आर्टिस्ट थी।

कॉलेज से ऑनर्स करने के बाद हुमा कुरैशी थिएटर से जुड़ गई, इसके साथ ही वह डॉक्यूमेंटरी फिल्मों में असिस्टेंट के रूप में कार्य करने लगी। वर्ष 2008 में उन्हें हिन्दुस्तान यूनिलीवर के लिए मॉडलिंग करने का अवसर मिला जिसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ सैमसंग मोबाइल, शाहरूख खान के साथ नैरोलक पेंट्स, सफोला ऑयल, पीयर्स सोप जैसे कई इंटरनेशनल और नेशनल ब्रांडस के लिए मॉडलिंग की। इसी समय वह अनुराग कश्यप के संपर्क में आई जिन्होंने हुमा को अपनी फिल्म गैंग्स ऑफ वसीपुर (पार्ट 1) में मुख्य भूमिका निभाने का अवसर दिया।

इस फिल्म में हुमा कुरैशी ने मनोज वाजपेई, तिग्मांशु धूलिया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकारों के सामने अपने अभिनय की छाप छोड़ी। इस फिल्म के बाद हुमा कु रैशी ने गैंग्स ऑफ वसीपुर (पार्ट 2), लव शव ते चिकन खुराना, एक थी डायन, डेढ़ इश्किया जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीत लिया। इन फिल्मों में हुमा कुरैशी को अपने शानदार अभिनय के लिए दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों की भी सराहना मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो