scriptB’day: फिल्मों के साथ-साथ सामाजिक कामों से भी जुड़े हैं विवेक | Happy birthday Vivek Oberoi | Patrika News

B’day: फिल्मों के साथ-साथ सामाजिक कामों से भी जुड़े हैं विवेक

Published: Sep 03, 2015 11:00:00 am

विवेक ने अपना
एक्टिंग डेब्यू रामगोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से किया, इस फिल्म में वह गैंगस्टर का किरदार निभाया

Vivek Oberoi

Vivek Oberoi

अपनी पहली ही फिल्म कंपनी से दमदार अभिनय की धाक जमाने वाले विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड के शीर्ष कलाकारों में माने जाते हैं। आज ही के दिन 3 सितम्बर 1976 को फिल्म अभिनेता सुरेश ओबेरॉय के घर जन्मे विवेक ने मेयो कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरी की।

विवेक ओबेराय ने अपना एक्टिंग डेब्यू रामगोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से किया। इस फिल्म में वह गैंगस्टर को रोल निभा कर दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया। कंपनी के बाद आई उनकी फिल्म साथिया, ओमकारा और शूटआउट एंड लोखंडवाला ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित कर दिया। हाल ही रिलीज हुई फिल्म कृष3 में विवेक ने नकारात्मक चरित्र निभा कर दर्शकों के बीच अपनी नई पहचान स्थापित की।

फिल्मों के अतिरिक्त विवेक ओबेराय सामाजिक कार्यो से भी जुड़े हुए हैं। वर्ष 2008 में उन्होंने सुनामी से पीडित एक गांव के पुनर्वास का जिम्मा लिया। वह वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के एंटी-टोबेको स्पोक्सपर्सन भी हैं। उन्होंने कैंसर पीडितों के लिए 30 लाख रूपए दान दिए और 2.5 करोड़ रूपए का चंदा जुटाने में मदद की। विवेक ओबेराय को पांच बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया जिसमें वह दो जीतने में कामयाब रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो