script

खुद को कोरियोग्राफ करना सबसे मुश्किल : गणेश आचार्य

Published: Mar 04, 2015 10:25:00 am

गणेश आचार्य ने को-एक्टर मनिंदर सिंह, नूपुर शर्मा और हनीफ के साथ झालाना स्थित पत्रिका ऑफिस की विजिट की

जयपुर। “आठ हजार गानों की कोरियोग्राफी के दौरान सैंकड़ों एक्टर्स को डांस स्टेप्स बताए और उनको इशारों पर नचाया है, लेकिन जब खुद के लिए डांस कोरियोग्राफ करने की बात आई, तो यह सबसे कठिन काम था। वैसे “हे ब्रो” के गानों को राहुल एंड संजीव ने कोरियोग्राफ किया है।” यह कहना है, जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य का। अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म “हे ब्रो” के प्रमोशन के लिए मंगलवार को जयपुर आए गणेश ने को-एक्टर मनिंदर सिंह, नूपुर शर्मा और हनीफ हिलाल के साथ झालाना स्थित पत्रिका ऑफिस की विजिट की और अपने अनुभव शेयर किए। फिल्म की टीम ने इससे पहले सी-स्कीम स्थित होटल हॉलिडे-इन में मीडिया और फैंस के साथ इंटरेक्ट किया और राजा पार्क स्थित स्टाइल एंड सीजर्स में फिल्म के गानों की सक्सेस को सेलिब्रेट किया।


200 किलो का एक्टर
गणेश ने बताया कि “मैं इस फिल्म में गोपी के किरदार में हूं, जो एक ताकतवर इंसान होने के साथ इनोसेंट भी है। वो एक्शन भी करता है और कॉमेडी भी। इस फिल्म को फैमिली एंटरटेनमेंट के लिहाज से बनाया गया है। इसे बच्चे बहुत पसंद करेंगे। इसमें दो भाइयों की कहानी है, जो मां-बाप की लड़ाई में बंट जाते हैं। मैं दादाजी के साथ रहता हूं और भाई मां के साथ। दादाजी मेरे जुड़वा भाई और मां के होने की सूचना देते हैं और मैं उन्हें ढूंढ़ने निकल जाता हूं। इस फिल्म में मेरा वजन 200 किलो है, जबकि भाई 80 किलो का है। फिल्म की शूटिंग से पहले मेरा वजन 160 किलो था। रोल के लिए मैंने 40 किलो वजन बढ़ाया है। इस फिल्म में ड्रामा, इमोशन, एक्शन और कॉमेडी सब कुछ है।”


स्ट्रगल के बाद बना एक्टर
फिल्म में डॉन का किरदार निभा रहे हनीफ हिलाल का कहना है कि “मॉडलिंग से कॅरियर की शुरूआत हुई, इसके बाद कोरियोग्राफी और एंकरिंग की। जब इंडस्ट्री में आया था, तो एक्टर बनने का सपना लेकर आया था, अब इस फिल्म के जरिए यह सपना भी पूरा होता जा रहा है। गणेश आचार्य जिन्हें हम मास्टरजी कहते हैं, वे ही मेरे मोटिवेशनल गुरू हैं, जो सभी बच्चों को बहुत प्यार करते हैं।”


सभी वर्ग को आएगी पसंद

फिल्म में गणेश आचार्य के जुड़वा भाई का रोल प्ले कर रहे मनिंदर सिंह ने बताया कि “फिल्म में मेरा किरदार इंस्पेक्टर शिव का है, जो अपनी मां के साथ रहता है। शिव अपनी लाइफ को लेकर काफी सीरियस है और लैंड माफिया डॉन को ढूंढ़ रहा है। यह फिल्म हर वर्ग के लिए है, जिसे सभी पसंद करेंगे।” इस फिल्म के जरिए एक्टिंग और डांसिंग टैलेंट सबके सामने होगा।


गणेश सामने थे, दबाव ज्यादा था
जयपुर की नूपुर शर्मा ने बताया कि “इस फिल्म में मैं अंजलि का किरदार निभा रही हूं, जो जिद्दी है और मॉडर्न सोच के साथ लाइफ को एंजॉय करती है। जब इस फिल्म के लिए डायरेक्टर अजय चंडोक ऑडिशन ले रहे थे, तो टीवी रूम में गणेश भी देख रहे थे। जब मुझे फाइनल किया गया और गणेश के साथ काम करने के लिए कहा गया, तो थोड़ा डर गई। मैं उनको डांस से इम्प्रेस करना चाहती थी। मेरे डांस को संजीव ने कोरियोग्राफ किया। लेकिन जब भी गणेश सामने आते, दबाव ज्यादा हो जाता था। जब गाना कम्प्लीट हुआ तो, मास्टरजी ने आकर मॉटिवेट किया और बधाई दी।”

ट्रेंडिंग वीडियो