scriptहिट एंड रन केस: सलमान को हो सकती है 10 साल की सजा  | Hit and run case: Salman Khan faces 10 years prison if found guilty | Patrika News

हिट एंड रन केस: सलमान को हो सकती है 10 साल की सजा 

Published: May 05, 2015 02:15:00 pm

सलमान पर आरोप है कि 2002 में रात को वे शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे और फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया

Salman Khan

Salman Khan

मुंबई। बॉलीवुड स्टार सलमान खान पर जेल जाने की तलवार लटक रही है। मुंबई की अदालत ने अगर उन्हें शराब पीकर गाड़ी चलाने और सोए हुए लोगों को कुचल देने को आरोपों को सही मान तो 12 साल पुराने इस मामले में उन्हें 10 साल की जेल हो सकती है। सलमान पर आरोप है कि 2002 में मुंबई में रात को वे शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे और उन्होंने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए।

सालों की सुनवाई के बाद आखिरकार कोर्ट छह मई को फैसला सुनाएगी। अंतिम सुनवाई के दौरान सलमान ने कहाकि वे निर्दोष हैं और दुर्घटना के लिए उनका ड्राइवर इसके लिए जिम्मेदार हैं। जबकि सलमान की सुरक्षा से जुड़े कांस्टेबल ने अपने बयान में कहाकि, नशे में धुत्त एक्टर जब 90किमी/घंटा की रफ्तार से कार चला रहे थे तो उन्होंने संतुलन खो दिया था। कांस्टेबल ने अपने बयान में कहा था कि लोग फुटपाथ पर सो रहे थे। सलमान और कमाल मौके से भाग गए। कांस्टेबल की 2007 में टीबी से मौत हो गई थी।

इस हादसे में घायल हुए एक व्यक्ति ने अपने बयान में कहाकि सलमान नशे में इतने धुत्त थे कि वे गिर गए। वे उठे लेकिन फिर से गिर गए और फिर वे भाग गए। इसके जवाब में सलमान के वकील ने कहाकि उस रात उन्होंनेे केवल पानी पीया था। और वे ड्राइवर की सीट से इसलिए उतरे क्योंकि दूसरी तरफ का गेट खराब हो गया था। साथ ही जिस व्यक्ति की मौत हुई वो टक्कर मारने से नहीं बल्कि गाड़ी के बंपर लगने से हुई। बाद में ड्राइवर ने मान लिया कि उसने ही टक्कर मारी थी क्योंकि आगे का टायर फट गया था और इससे ब्रेक नहीं लग रहे थे।

जानकारों का मानना है कि 10 साल की जेल होने पर सलमान का कॅरियर खत्म हो सकता है। हालांकि कुछेक साल के लिए सजा मिलती है तो फिर उनके प्रशंसक इसे गुजार देंगे। हालांकि उनके प्रशंसकों को सलमान की सजा से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन 10 साल बड़ी अवधि होती है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो