scriptमैं हमेशा रहूंगा “मि. इंडिया”: अनिल कपूर | I am always been a mr. india: anil kapoor | Patrika News

मैं हमेशा रहूंगा “मि. इंडिया”: अनिल कपूर

Published: May 04, 2015 08:57:00 am

मोबाइल ब्रांड की लॉन्चिंग पर अनिल कपूर ने शेयर किए अपने यूथफुल लुक्स के राज

anil kapoor

anil kapoor

मुंबई। मिस्टर इंडिया अनिल कपूर बॉलीवुड में आज भी किसी हिरो से कम नहीं दिखते। आज भी वह फिट और हैंडसम लगते हैं, उन्हे देखकर कोई नहीं कह सकता कि वह सोनम क पूल जैसी एक्ट्रेस के पापा हैं। अनिल जितने अच्छे एक्टर है उतनी ही अच्छी सोच वाले इंसान है। बहुत कम लोग यह जानते है कि अनिल ने अपने पूरे करियर में केवल 4 एड फिल्में कि है क्योकि उनके लिए पैसे बनाने से ज्यादा अभिनय महत्वपूर्ण है। आइए जानते है हमेशा यंग रहने वाले एक्टर अनिल कपूर के फिटनेस का राज….

आपके यूथफुल लुक्स का राज?
हफ्ते में छह दिन वर्कआउट करता हूं। थोड़ी-थोड़ी देर में खाता हूं। और बाहर-भीतर, दोनों तरह से फिट रहने की कोशिश करता हूं।

आपकी कोई खास खूबी?
पॉजिटिव हूं। ऊपरवाले का शुक्रगुजार हूं। मैंने इस पोजिशन में खुद की कभी कल्पना नहीं की थी और यहां होना अपनी खुशकिस्मती मानता हूं।

फोन के अलावा कौन-सी चीज लिए बगैर घर से नहीं निकलते?
सबसे पहले तो खुद को, शारीरिक और मानसिक, दोनों रूप से। साथ ही मैनेजर जलाल, मेकअप, हेयरड्रेसर, योग इंस्ट्रक्टर…ये सब मेरे साथ दुनियाभर में ट्रैवल करते हैं।

क्या आप सेल्फीज लेते हैं?
मैं आम तौर पर सेल्फीज नहीं लेता, लेकिन जब ट्रैवल करता हूं या एयरपोर्ट या इवेंट्स पर होता हूं, तो अपने वैल-विशर्स या फैंस के साथ सेल्फीज लेता हूं।

क्या आपने कभी प्रैंक कॉल्स की?
मैंने कभी प्रैंक कॉल्स नहीं की, लेकिन मुझे जरूर आईं। सच तो यह है कि मुझे पहली प्रैंक कॉल तब आई, जब मोबाइल फोन नहीं थे। मैंने आवाज सुनी और उससे प्यार हो गया। फिर वह कुछ सालों तक मेरी फ्रैंड रही, बाद में गर्ल फ्रैंड बन गई। अब मैं 31 साल से उससे मैरिड हूं।

यदि आप फिर “मि. इंडिया” बने, तो क्या करेंगे?
मैं “मि. इंडिया” हूं और हमेशा रहूंगा।

आप इतने कम इंडोर्समेंट क्यों करते हैं?
मैं बहुत चूजी हूं। ज्यादा मिक्सअप नहीं होता। मेरे बच्चे मुझे मूर्ख समझते हैं, क्योंकि वे समझते हैं कि मैं काफी पैसा बना सकता था और मेरा अच्छा बैंक बैलेंस होता। लेकिन मुझे ब्रांड पर भरोसा होना चाहिए, इसलिए मैंने अपने पूरे कॅरियर में सिर्फ चार ब्रांड्स के विज्ञापन किए हैं। मैं राज कपूर, दिलीप कुमार और देव आनंद का बड़ा प्रशंसक हूं। उन्होंने कभी किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन नहीं किया। अपने शुरूआती 25 साल के कॅरियर में मैंने भी यही किया। मुझे उम्दा ऑफर मिले, लेकिन कभी हां नहीं कहा। लेकिन अब चीजें बदल गई हैं, क्योंकि कई अच्छी चीजें मेरे जीवन में आई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो