scriptजब संजय दत्त को लगा कि वो अब जिंदा नहीं बचेंगे, फिर क्या हुआ? जानें | I could not talk to girls so I started to take drugs: Sanjay Dutt | Patrika News
बॉलीवुड

जब संजय दत्त को लगा कि वो अब जिंदा नहीं बचेंगे, फिर क्या हुआ? जानें

संजय दत्त के नशेड़ी बनने के पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे…

Dec 17, 2016 / 07:09 pm

dilip chaturvedi

sanjay dutt

sanjay dutt

मुंबई। अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जिंदगी के सफर में उन्होंने इतने उतार-चढ़ाव देखें, उतने शायद ही किसी ने देखे हों। वो पर्दे पर बतौर नायक खूब चले, तो बतौर खलनायक भी उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। उनकी जिंदगी एक खुली किताब की तरह है, लेकिन इसमें कुछ पन्ने ऐसे भी हैं, जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, हाल ही फिक्की लेडीज आर्गनाइजेशन की ओर से आयोजित एक टॉक शो में संजय दत्त ने जीवन के कुछ अनछुए पहलुओं से रूबरू करवाया। इस मौके पर उन्होंने आज की युवा पीढ़ी को अपने ड्रग्स की लत के बारे में बताया।


संजय दत्त ने कहा ‘मैं उस वक्त भी ड्रग्स लेता था, जब मेरी मां कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रही थीं। इध मां का चल रहा था, उधर मैं ड्रग्स के नशे में मस्त रहता था। फिल्म रॉकी के दौरान को एक वाकया याद करते हुए संजय दत्त ने बताया कि मुझे नशा लेने की इतनी बुरी आदत लग चुकी थी कि इसके बिना मैं एक पल भी नहीं रह सकता था। एक बार तो मैंने अपने जूतों में करीब 1 किलो हिरोइन छिपाकर फ्लाइट सफर पर किया था। उस वक्त मेरे साथ मेरी दोनों बहनें भी सफर कर रही थीं। उस दौर में एअरपोर्ट पर ज्यादा सख्ती से चेकिंग नहीं होती थी। आज जब मैं उन पलों को याद करता हूं, तो सिहर उठता हूं। अंदर ही अंदर बेहद सहम जाता हूं। भगवान का शुक्र है कि पकड़ा नहीं गया।


टॉक शो के दौरान संजय ने एक और वाकये का जिक्र करते हुए बताया कि ‘मैं बहुत ज्यादा कोकेन किया करता था और कोकेन आपको ऊपर ले जाता है। आपको नीचे आने के लिए शराब पीनी पड़ती है। एक दिन मैं हाई होकर घर आया, शराब पीली और सोने के लिए चला गया। जब मैं उठा, तो मैंने नौकर से खाने के लिए कुछ मांगा और उसने मुझे कहा कि बाबा आप दो दिन बाद खाना खा रहे हैं’। मैंने खुद को शीशे में देखा और मुझे ऐसे लगा, जैसे मैं अब जिंदा नहीं बचूंगा। हैंड्रस परसेंट मरने वाला हूं और उस वक़्त मैंने अपने पिता से मदद मांगी’। 



इस वजह से पड़ी ड्रग्स की लत…

संजय दत्त ने ड्रग्स शुरू करने की जो बताई, वह बेहद शॉकिंग है। आपको यकीन ही नहीं होगा कि भला इतने बड़े घराने से ताल्लुक रखने वाला कोई लड़का एक छोटी-सी बात पर ड्रग्स लेने लगेगा। जी हां, संजय ने बताया कि ‘मैं लड़कियों की वजह से ड्रग्स लेना शुरू किया था। असल में मैं लड़कियों से बात नहीं कर पाता था। किसी ने मुझ ड्रग्स ऑफर की और कहा कि ट्राई करके देख…लड़कियां तो क्या, किसी से भी बिंदास बात कर सकता है। मैंने ट्राई किया और वैसा ही हुआ, जैसा उसने बोला था। फिर इसकी आदत पड़ती चली गई और जब होश आया, तो बहुत देर हो चुकी थी।’ संजय दत्त ने इस मौके पर युवा पीढ़ी को एक मैसेज दिया कि कुछ छोटी-छोटी बातों की वजह से मैंने बहुत बड़ी मुसीबतें झेली हैं…आप इनसे दूर रहें। अच्छा काम करोगे, तो सब आपकी तारीफ करेंगे…जिंदगी बहुत खुशनुमा होगी।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / जब संजय दत्त को लगा कि वो अब जिंदा नहीं बचेंगे, फिर क्या हुआ? जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो