scriptशाहरुख ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने नहीं बताया भारत को असहिष्णु | I never said India is intolerance, says Shahrukh | Patrika News

शाहरुख ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने नहीं बताया भारत को असहिष्णु

Published: Nov 25, 2015 11:49:00 am

शाहरुख का कहना है कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा कि भारत असहिष्णु है। उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया

shahrukh on intolerance

shahrukh on intolerance

मुंबई। हाल ही में आमिर खान के असहिष्णुता पर दिए बयान के बाद एक बार फिर विवाद गहरा गया। आमिर से पहले बॉलीवुड के किंगखान शाहरुख वे पहले एक्टर थे जो देश में फैली कथित असहिष्णुता पर बयान देकर फंस चुके हैं। इसके बाद शाहरुख ने इस पर कुछ नहीं कहा, लेकिन अब उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा कि भारत असहिष्णु है। उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

बर्थडे पर दिया था असहिष्णुता पर बयान
गौरतलब है कि शाहरुख ने अपने 50वें बर्थडे (2 नवंबर) पर मीडिया से बातचीत के दौरान देश में चरम असहिष्णुता की बात कही थी। साथ ही उन्होंने ये भी बोला था कि रचनात्मता और धर्म के प्रति असहिष्णुता देश को नुकसान पहुंचाएगी। अब किंगखान का कहना है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया।

‘मैंने नहीं कहा देश को असहिष्णु’
शाहरुख ने कहा कि जब उस दिन मुझसे असहिष्णुता पर सवाल पूछा गया तो मैंने जवाब देने से मना कर दिया था, लेकिन उन्होंने (मीडिया) ने मुझ पर दबाव बनाया। तब भी मैंने सिर्फ यही कहा था कि युवाओं को भारत को धर्मनिरपेक्ष और विकासशील देश बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

शाहरुख के बाद असहिष्णुता पर बयान देकर फंसे आमिर
शाहरुख के बाद हाल ही में आमिर खान ने भी असहिष्णुता पर बयान दिया। उन्होंने असहिष्णुता पर कहा कि पहली बार उनकी पत्नी किरण राव को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है और वे देश छोडऩे की बात कर रही हैं। अपने इस बयान पर उन्हें बीजेपी नेताओं और बॉलीवुड एक्टर्स के विरोध का सामना करना पड़ा था।

एआर रहमान ने दिया साथ
ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने इस मामले में आमिर का साथ देते हुए कहा कि कुछ महीने पहले उन्हें भी आमिर जैसे हालात का सामना करना पड़ा था। ये बात उन्होंने मुंबई की रजा अकादमी द्वारा जारी किए गए एक फतवे का रेफरेंस देते हुए कही। ये फतवा उन्हें एक ईरानी फिल्म मोहम्मद: मैसेंजर ऑफ गॉड में म्यूजिक देने के लिए दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो