scriptमैं हमेशा ही कुछ अलग करती हूं : सोनम कपूर | Interview of Sonam kapoor | Patrika News

मैं हमेशा ही कुछ अलग करती हूं : सोनम कपूर

Published: Jan 23, 2016 03:34:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रह चुकीं सोनम कपूर
अब जल्द ही ‘नीरजा’ में अपने अलग और निराले अंदाज में नजर आने वाली

sonam

sonam

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रह चुकीं सोनम कपूर अब जल्द ही ‘नीरजा’ में अपने अलग और निराले अंदाज में नजर आने वाली हैं। उन्होंने इसके लिए काफी स्टडी भी की है और उन्हें एक माह की ट्रेनिंग लेने की भी जरूरत पड़ी। खैर, फिल्म के प्रोमोशन के लिए हुई एक खास मुलाकात के दौरान उन्होंने पत्रिका से काफी कुछ शेयर किया, जिसके पेश हैं कुछ अंश –
 
– पहले तो बताइए कि आपको इस फिल्म के लिए कितनी स्टडी करनी पड़ी?
वैसे तो मैं अपनी हर फिल्म के लिए जमकर तैयारी करती हूं, लेकिन इसके लिए मुझे कुछ ज्यादा ही स्टडी करनी पड़ी। क्योंकि यह पूरी फिल्म बायोपिक है। एक मॉडल और एयर हॉस्टेस की तौर पर मुझे कई बारीकियां सीखनी पड़ीं। इसके लिए मैंने फैमिली और अपने दोस्तों से बातचीत की और नीरजा पर आधारित कुछ एक ऐड भी देखे। इसके अलावा एक महीने की ट्रेनिंग भी की।

– यह एक इमोशनल स्टोरी है तो आप खुद को इससे कितना कनेक्ट कर पा रही हैं?
कई मायनों में मैं उससे कनेक्ट करती हूं, क्योंकि वह भी एक नॉर्मल लड़की थी। एक ऑर्डिनेरी लड़की के लिए कई सारी दिक्कतें आती हैं। हर किसी को लगता है कि कोई भी उसके जैसा नहीं बन सकता। यानी एक लड़की ऐसा भी कुछ कर सकती है, यही सब सोचते हुए मुझमें वैसी ही फीलिंग्स आ जाती हैं।

– बायोपिक और कॉमर्शियल फिल्मों में आपको कोई डिफ्रेंस लगता है?
(कुछ सोचते हुए…) मेरे हिसाब से हर फिल्म में कुछ न कुछ अलग और नया जरूर होता है। वैसे भी मुझे एक जैसी फिल्में नहीं करनी हैं। हमेशा ही मेरी कोशिश रहती है कि मैं इंडस्ट्री में कुछ अलग और नया करूं। इसके अलावा मेरा मानना है कि अगर हमेशा एक जैसा ही किया जाए तो मेरे साथ ऑडियंस भी बोर हो जाएगी। इंडस्ट्री में हर निर्देशक का काम करने का ढंग अलग होता है और उसी के साथ आपके काम में भी कुछ अलग निखर के आता है।

– शूटिंग का कोई खास एक्सपीरिएंस जिसे आप शेयर करना चाहें?
मेरे हिसाब से फिल्म में मेरी जो फैमिली है, उनके साथ काम करने का काफी अच्छा एक्सपीरिएंस रहा है। हमने उनसे काफी कुछ सीखा है और वे ही सींस करते समय ही मुुझे नीरजा के बारे में कई सारी जानकारियां मिलीं। उसने अपने रिलेशनशिप को किस तरह से मैनेज किया होगा और आसपास के लोगों के साथ उसकी कैसी ट्यूनिंग थी आदि। इस तरह के कई एक्सपीरिएंस रहे।

– खबरें आ रही हैं कि आप रितिक रोशन के साथ काम करने वाली हैं?
(हंसते हुए…) जी नहीं, अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं है। साथ ही बताना चाहूंगी कि मैंने उनके साथ कोई फिल्म भी साइन नहीं की है। हां, आगे भविष्य में ऐसा कोई ऑफर आता है तो देखा जाएगा। इसके अलावा इस फिल्म के बाद मुझे खुद भी कुछ पता नहीं है कि मैं क्या करने वाली हूं।

– हाल ही में असिन की शादी हुई है तो आपकी लव लाइफ कैसी चल रही है?
(मुस्कुराते हुए…) अभी तो फिलहाल जीरो…। रिलेशनशिप के बारे में बात करना उचित भी नहीं होगा, क्योंकि मैं अभी सिर्फ अपने करियर पर ही फोकस कर रही हूं।

– नीरजा का कैरेक्टर आपकी रियल लाइफ से कहां तक मेल खाती है?
वाकई में मैंने उसके कैरेक्टर से काफी कुछ सीखा है। साथ ही उसके चेहरे पर एक तरह का नूर था, उसे हर किसी को अचीव करना चाहिए।

– करियर को लेकर कितना खुश हैं आप?
करियर के लिहाज से मैं खुश हूं। क्योंकि कॉमर्शियल फिल्मों से लेकर बायोपिक तक सभी मेरी झोली में आ रही हैं। साथ ही हर फिल्म में मुझे कुछ नया सीखने का मौका मिल रहा है। इसके अलावा मेरे चाहने वाले भी मेरे पर अपना प्यार बनाए रखें हैं। इस तरह से कहूंगी कि मेरी किस्मत बहुत अच्छी है।

– अभी हाल ही में एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान आपकी और प्रियंका की काफी अच्छी बॉन्डिंग देखी गई तो प्रियंका के बारे में आप क्या कहना चाहेंगी?
वाकई में वे इंडस्ट्री में अच्छा काम कर रही हैं। इस लिहाज से उन्हें लोगों का प्यार भी मिल रहा है।

– पापा अनिल कपूर का कितना सपोर्ट मिलता है?
अगर मैं उनसे कुछ पूछती हूं तो सपोर्ट मिलता है और अगर उनसे किसी बात की सलाह न लूं तो सपोर्ट नहीं मिलता है। वैसे आज तक मैं पापा से जो भी कुछ कहती आई हूं, उन्होंने मेरे लिए वह सब कुछ किया है। लेकिन अब मैं उनसे ज्यादा कुछ पूछती भी नहीं हूं।

– निर्देशक राम माधवानी के बारे में आप क्या कहना चाहेंगी?
मेरे हिसाब से राम माधवानी इंडिया के बेस्ट निर्देशक हैं। वे बहुत ही अच्छे आदमी होने के साथ ही काफी सुलझे हुए इंसान हैं। वे दिल लगाकर ईमानदारी से अपना काम करते हैं। एक आर्टिस्ट होने के साथ ही उनके पास कई सारे आइडियाज रहते हैं। मेरी किस्मत अच्छी होगी, अगर मुझे उनके साथ काम करने का दोबारा मौका मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो