scriptइसलिए संजय दत्त से माधुरी दीक्षित ने तोड़ा रिश्ता, जानिए पूरी दास्तां | Madhuri Dixit and Sanjay Dutt’s love Story and Breakup | Patrika News

इसलिए संजय दत्त से माधुरी दीक्षित ने तोड़ा रिश्ता, जानिए पूरी दास्तां

Published: Jul 29, 2017 01:52:00 pm

इसलिए माधुरी दीक्षित ने तोड़ा संजय दत्त से रिश्ता, जानिए पूरी दास्तां…

sanjay dutt

sanjay dutt

मुंबई। बॉलीवुड में ऐसी कई प्रेम कहानियां हैं जो बेपनाह चाहत के बावजूद अधूरी रह गईं। उन्हीं प्रेम कहानियों में से एक है बॉलीवुड के खलनायक संजू बाबा यानी संजय दत्त और धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित की। एक समय था जब माधुरी और संजय दत्त एक—दूसरे पर जान छिड़कते थे। लेकिन संजय दत्त की जिंदगी में एक ऐसा भूचाल आया जब माधुरी ने हमेशा के लिए उनसे रिश्ता तोड़ लिया।



फिल्म अबोध से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने खुद के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई हैं। इतना ही उन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से करोड़ों फैंन्स के दिल में भी खास जगह बनाई। एक समय था जब संजय दत्त के साथ अफेयर को लेकर माधुरी दीक्षित काफी सुर्खियों में रही थीं। लेकिन जब संजय दत्त टाडा के केस में जेल गए तो माधुरी दीक्षित ने उनसे हमेशा के लिए दूरियां बना ली।



90 के दशक में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जोड़ी हिट जोड़ियों में से एक थी। उस दौर में संजय दत्त का नाम माधुरी के साथ जुड़ा था। उस समय संजय दत्त और माधुरी की सदाबहार जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचा रही थी और लोग इस जोड़ी को खूब देखना भी चाह रहे थे। परदे पर प्यार करते करते संजय और माधुरी को असल जिंदगी में भी एक दूसरे से प्यार हो गया था।



उस दौर में छपी खबरों के मुताबिक संजय दत्त और माधुरी दीक्षित फिल्म थानेदार की शूटिंग कर रहे थे इसी दौरान संजय और माधुरी में गहरा प्यार हो गया था और दोनों ही एक दूसरे को बेहद चाहने लगे थे। जानकारों के मुताबिक उस समय माधुरी दीक्षित संजय दत्त को इतना चाहती थीं कि अगर संजय दत्त को शूटिंग के लिए बाहन जाना होता था तो माधुरी उनसे फोन पर काफी देर तक बातें करती थीं।



फिल्मी परदे पर जैसे-जैसे यह जोड़ी हिट होती गई उसे और ज्यादा फिल्में मिलती गई और यह दोनों और भी ज्यादा करीब आते गए। इन दोनों ने साजन, खलनायक, साहिबा, महानता जैसी फिल्में साथ की। बताया जाता है की संजय दत्त और माधूरी दीक्षित शादी भी रचाने वाले थे। लेकिन संजय दत्त की पहले से ही शादी हो चुकी थी और उन्हें एक बेटी भी थी। संजय दत्त की पत्नी रिया को जब संजय और माधुरी के इरादे पता चले तो रिया ने संजय को छोड़ दिया और वो अमेरिका चली गई।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का मुहब्बत का दौर चल ही रहा था की संजय दत्त को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया। संजय दत्त एक दो नहीं बल्कि पुरे 16 महीने जेल में रहे। इसी बीच उनकी फिल्म खलनायक रिलीज हुई और बेहद हिट साबित हुई। संजय दत्त जब मुश्किल के दौर से गुजर रहे थे तब माधुरी ने उनका साथ छोड़ दिया। 16 महीने संजय जेल में रहे लकिन माधुरी संजय से एक बार भी नहीं मिली। और यही वजह इस रिश्ते की दरार बनी। परिवार के दबाव के चलते माधुरी को भी संजय से दूरियां बनाने में भलाई लगी। और माधुरी ने संजय से मुंह मोड़ लिया।



संजय जेल से रिहा हुए तब भी माधुरी उनसे नहीं मिली और फिर संजय ने भी माधुरी से नाता तोड़ लिया। इतना ही नहीं बल्कि संजय ने तो माधुरी के साथ फिल्में करना ही छोड़ दिया। जिस फिल्म में माधुरी होती संजय वो फिल्म नहीं करते और इसी तरह बॉलीवुड की इस प्रेमकहानी का अंत हो गया। अब संजय दत्त ने अपनी सजा भुगत ली है और फिर से बॉलीवुड में कदम जमाने की तैयारी कर रहे हैं। संजय अपनी पत्नी मान्यता और परिवार के साथ खुश हैं और माधुरी अपने पति नेने और बच्चों के साथ खुशी से जी रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो