scriptसलमान के खिलाफ SC में महाराष्ट्र सरकार देगी SLP | Maharashtra government will file SLP against Salman Khan | Patrika News

सलमान के खिलाफ SC में महाराष्ट्र सरकार देगी SLP

Published: Jan 20, 2016 02:38:00 pm

महाराष्ट्र सरकार अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में सलमान के इस केस के खिलाफ (SLP) दायर कर सकती है।एक हफ्ते में स्रुक्क दायर कर दी जाएगी।

salman khan

salman khan

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपने बरसों पुराने केस हिट एंड रन से बरी हो चुके है, लेकिन सलमान की खुशियों पर परेशानी के बादल मंडरा रहे है। महाराष्ट्र सरकार अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में सलमान के इस केस के खिलाफ (SLP) दायर कर सकती है। स्पेशल लीव पीटिशन को लेकर पहले भी सरकार ने जानकारी दी थी कि हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी।

कानून और न्याय विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सरकारी वकीलों को स्रुक्क दायर करने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा, हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील करेगी। एक हफ्ते में स्रुक्क दायर कर दी जाएगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने पहले ही घोषणा की थी कि वे सलमान खान को बरी किए जाने के खिलाफ अपील करेंगे। कानून के मुताबिक, हाईकोर्ट का फैसला का आने के 90 दिनों के अंदर उसे चुनौती दी जा सकती है।

साल 2002 में मुंबई में हुए हिट एंड रन केस में सलमान खान को बीते साल 10 दिसंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस ए.आर. जोशी ने सबूतों के अभाव में सलमान खान को बरी कर दिया था। अधिकारियों ने बताया कि मामले की सुनवाई में निचली अदालत ने कॉन्स्टेबल रवींद्र पाटिल के बयान को माना था लेकिन हाई कोर्ट ने इस पर भरोसा करने से इनकार कर दिया।

फैसला सुनाते हुए जस्टिस जोशी ने पुलिस जांच पर सवाल उठाए थे साथ ही ब्लड सैंपल लेने और उनकी जांच में हुई देरी के लिए भी जांच टीम की भूमिका पर सवाल किए थे। बता दें कि इसके पहले मई 2015 में निचली अदालत ने सलमान खान को इस मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो