scriptफिल्म MS Dhoni के मराठी डब से नाराज मनसे, कहा – खत्म हो जाएगा मराठी सिनेमा | MNS upset by the marathi dub of MS Dhoni the untold story | Patrika News
बॉलीवुड

फिल्म MS Dhoni के मराठी डब से नाराज मनसे, कहा – खत्म हो जाएगा मराठी सिनेमा

अभिनेता रितेश देशमुख ने लॉन्च किया एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी की मराठी डब का ट्रेलर

Aug 21, 2016 / 04:53 pm

अमनप्रीत कौर

sushant singh rajput

sushant singh rajput

मुंबई। जहां एक तरफ टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी का उनके फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ फिल्म को मराठी में डब किए जाने से राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिमार्ण सेना (मनसे) नाराज है।

मनसे की चित्रपट शाखा ने कहा है कि मराठी में डब की गई फिल्म को सिनेमाघरों में रिलिज करने नहीं दिया जाएगा। पार्टी का कहना है कि हिंदी सिनेमा को मराठी में डब करने से मराठी की मूल फिल्मों से प्रतिस्पर्धा होगी। जिसका नुकसान मराठी फिल्म निर्माताओं को उठाना पड़ेगा। मनसे चित्रपट सेना के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने कहा कि निर्माता को यह पूरी फिल्म मराठी में बनानी चाहिए। पर हिंदी सिनेमा को मराठी में डब कर प्रदर्शित करने पर हमें एतराज है। उन्होंने कहा कि हम इस फिल्म का विरोध नहीं कर रहे हैं पर हिंदी में बनी फिल्म को मराठी में डब कर प्रदर्शित करने पर विरोध है। खोपकर ने कहा यदि इसी तरह सभी हिंदी फिल्में मराठी में डब होकर प्रदर्शित की जाने लगी तो मराठी सिनेमा समाप्त हो जाएगा। एक मराठी फिल्म के निर्माण से 400 से 500 लोगों को पेट भरता है। इसलिए हम इस प्रवृत्ति का विरोध कर रहे हैं। मनसे नेता ने कहा कि हम पहले फिल्म निर्माता से हाथ जोडकर निवेदन करेंगे कि वे इस फिल्म का मराठी डब संस्करण रिलिज न करें। उसके बाद यदि वे हमारी बात नहीं मानते हैं तोहम लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन करेंगे।

रितेश देशमुख ने लॉन्च किया ट्रेलर

फिल्म का मराठी वर्जन का ट्रेलर रितेश देशमुख ने रिलीज कर दिया है। ये पहला मौका है जब हिंदी भाषा में बनी किसी बायोपिक को मराठी भाषा में डब के साथ रिलीज किया जाएगा सुशांत सिंह राजपूत ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभा रहे हैं। बॉलीवुड की अब तक की बहुप्रतीक्षित बायोपिक में सुशांत को शुरू से आखिर तक मराठी भाषा में बात करते हुए सुनेंगे। रितेश ने ट्रेलर रिलीज करते हुए संदेश भी लिखा है। हाल ही में मेकर्स ने फिल्म के ट्रेलर को दो अन्य भाषाओं में जारी किया है। एक्टर-प्रोड्यूसर धनुष ने ‘एमएस धोनी’ के तमिल वर्जन का ट्रेलर अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से जारी किया, तो तेलगू सिनेमा के स्टार नवीन बाबू यानी नानी ने ‘एमएस धोनी’ का तेलगू ट्रेलर जारी किया। तमिल-तेलगू वर्जन के ट्रेलर को भी जबर्दस्त रिस्पांस मिल रहा है।

Home / Entertainment / Bollywood / फिल्म MS Dhoni के मराठी डब से नाराज मनसे, कहा – खत्म हो जाएगा मराठी सिनेमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो