scriptमेरा परिवार मुझे एक इंजीनियर या डॉक्टर बनाना चाहता था : आमिर खान | My 'Bollywood' family wanted me to be an engineer or doctor: Aamir Khan | Patrika News

मेरा परिवार मुझे एक इंजीनियर या डॉक्टर बनाना चाहता था : आमिर खान

Published: Oct 24, 2016 10:52:00 am

आमिर ने परिवार को बिना बताए पुणे एफटीआईआई में किया था शॉर्ट फिल्मों का कोर्स…

Aamir khan

Aamir khan

मुंबई। सुपरस्टार आमिर खान अपनी फिल्म ‘3 इडियट्सÓ में युवा इंजीनियर बनकर अपने फैंस को इंटरटेयन किया था। दरअसल, पर्दे पर वो जिस अवतार में नजर आए उनका परिवार असल जिंदगी में भी उनका ऐसा ही देखने की इच्छा रखता था। यानी आमिर के परिवार वाले चाहते थे कि वो इंजीनियर या डॉक्टर बनें।

निर्देशक ताहिर हुसैन के बेटे और फिल्ममेकर नासिर हुसैन के भतीजे आमिर ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए यह बात बताई। आमिर ने बताया कि चाचा जान, अब्बा जान और अम्मी जान तीनों ही पेशे में अनिश्चितता के चलते मुझे इस काम में नहीं उतारना चाहते थे। परिवार का कहना था कि बॉलीवुड में एक मिनट पहले आपके पास काम होता है, दूसरे ही मिनट आप के पास काम नहीं होता। काम को लेकर सिक्योरिटी नहीं है। वह चाहते थे कि मैं लाइफ में थोड़ा स्टेबल हो जाऊं, और इंजीनियर, डॉक्टर या चार्टेड अकाउंटेंट बनूं।

आमिर ने ये बात 18वें जियो इंटरनेशनल मामी फिल्म फेस्टिवल के दौरान बताई। गौरतलब है कि आमिर की फिल्म ‘दंगल’ 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में वो एक पहलवान की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म के ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ जिसमें उनका दमदार अवतार देखने को मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो