scriptशाहरुख की ‘RAEES’ को नहीं मिली ‘DATE’, अब अगले साल होगी ‘RELEASE’ | Now Most awaited Srk Starrer RAEES will Release in Next Year 2017. | Patrika News

शाहरुख की ‘RAEES’ को नहीं मिली ‘DATE’, अब अगले साल होगी ‘RELEASE’

Published: May 04, 2016 07:43:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

फैन का नतीजा देखकर शाहरुख और रईस के मेकर्स अपनी इस अगली बड़ी फिल्म के साथ कोई रिस्क नहीं लेने की ओर इशारा किया…

raees

raees

मुंबई। जिसका अंदेशा था, वही हुआ। बेशक रईस के निर्माता चाहते थे कि उनकी फिल्म इसी साल रिलीज हो, लेकिन फैन की विफलता ने शाहरुख खान को सोच में डाल दिया था। हालांकि शाहरुख और फिल्म से जुड़े लोगों की इच्छा थी कि उन्हें फिल्म रिलीज करने के लिए ईद का अवसर मिले, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, क्योंकि ईद पहले से ही सलमान खान के नाम बुक है। इसके अलावा शाहरुख 15 अगस्त को रईस किसी भी हाल में रिलीज नहीं करना चाहते थे, क्योंकि इस समय कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं, जिसमें अजय देवगन की शिवाय प्रमुख है। जहां तक बात दिवाली की है, तो इस डेट को उनके करीबी मित्र करण जौहर पहले से ही बुक कर रखी है। शाहरुख ने फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर से भी कहा था कि वे दिवाली पर रिलीज हो रही अपनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की डेट बदल लें ताकि वे अपनी फिल्म रईस को इस डेट पर रिलीज कर सके, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। यदि शाहरुख अपनी फिल्म को दिवाली से जुलाई में रिलीज करने का मन बनाते, तो इस दौरान भी डेट खाली नहीं हैं। जुलाई में कई बड़ी फिल्में रिलीज होंगी। इनमें जॉन और वरुण धवन की एक्शन फिल्म रिलीज होगी।

आमिर खान भी नहीं मानें…
आमिर खान पहले अपनी फिल्म दंगल क्रिसमस पर रिलीज के मूड में नहीं थे और अगले साल रिलीज करना चाहते थे, तो शाहरुख ने सोचा कि इस मौके पर वो अपनी फिल्म रईस रिलीज करेंगे। लेकिन अचानक खबर आई कि आमिर क्रिसमस डेट नहीं छोडऩा चाहते। जी, हां, अब आमिर की दंगल 23 दिसम्बर को ही रिलीज होगी। शाहरुख के हाथ से यह मौका भी गया। ऐसे में अब उनके पास एक विकल्प है कि वो अपनी फिल्म को अगले साल जनवरी में रिलीज करें। वैसे भी तब तक उन्हें दंगल का नतीजा भी मालूम चल जाएगा। इसके साथ उन्हें इंटॉलरेंस के मुद्दे का अंदाजा भी हो जाएगा, क्योकि सबसे ज्यादा इस मामले में आमिर ही विवादों में रहे हैं। देश में सबसे ज्यादा आलोचना आमिर की ही हुई है।

अगले साल भी मिलेगी चुनौती…
शाहरुख अपनी फिल्म रईस अब अगले साल 26 जनवरी को रिलीज होगी। लेकिन जनवरी में उनके सामने ऋतिक रोशन खड़े हैं। उनकी फिल्म काबिल भी इसी दौरान रिलीज होगी। अब देखना मजेदार होगा कि वो 26 जनवरी को ही रिलीज करते हैंया फिर आगे-पीछे की डेट चुनते हैं।

प्रोड्यूसर नहीं लेना चाहते थे रिस्क… 
शायद ‘फैन’ फिल्म का 100 करोड़ के क्लब में ना शामिल हो पाने की वजह ने शाहरुख और रईस के मेकर्स को अपनी इस अगली बड़ी फिल्म के साथ कोई रिस्क नहीं लेने की ओर इशारा किया। इस फिल्म के दोनों प्रोड्यूसर्स रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने एक सामूहिक बयान में कहा है, ‘फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाना कोई आसान फैसला नहीं था। हम समझ सकते हैं कि ‘रईस’ एक बड़ी फिल्म है और इसका सही प्रदर्शन होना बहुत जरूरी है, इसलिए रईस की रिलीज डेट आगे बढ़ाकर 26 जनवरी, 2017 तय की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो