script‘ब्रेस्ट सिर्फ हमारे शरीर का हिस्सा, हमारा सम्मान और गरिमा नहीं’ | Our breasts are not our respect and dignity, says Saloni Chopra in Instagram post | Patrika News
बॉलीवुड

‘ब्रेस्ट सिर्फ हमारे शरीर का हिस्सा, हमारा सम्मान और गरिमा नहीं’

सलोनी चौपड़ा ने अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने कहा है कि ब्रेस्ट ऐसी चीज नहीं है जिसे छुपाया जाना चाहिए।

Jul 01, 2016 / 06:01 pm

पवन राणा

Saloni Chopra bra photo

Saloni Chopra bra photo

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम पर महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर शेयर की गई एक पोस्ट इन दिनों वायरल हो रही है। पोस्ट में एमटीवी गल्र्स ऑन टॉप फेम सलोनी चौपड़ा ने अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने कहा है कि ब्रेस्ट ऐसी चीज नहीं है जिसे छुपाया जाना चाहिए। पोस्ट के मुताबिक जब लड़के बिना शर्ट के अपने बॉक्सर में खुले घूम सकते हैं तो लड़कियां ब्रा में क्यों नहीं?



सलोनी ने ब्रा को लेकर सोसायटी के नजरिए पर भी सवाल खड़े किए हैं। सलोनी कहती हैं कि आज भी ऐसे लोग हैं जो लड़कियों के ब्रा स्ट्रेप्स बाहर दिखने पर बातें बनाते हैं। उनको भी ऐसी बीमार सोच के लोग मिलते रहे हैं। हालांकि जब आप ऐसे लोगों से पहली बार मिलते हैं तो बता नहीं सकते कि वे संकीर्ण मानसिकता के हैं। वे आपको सामान्य ही लगते हैं।



शुरूआत में ऐसे लोग आपको अच्छे लगते हैं। वे ऐसे लोग हैं जो इंस्टाग्राम पर बोल्ड मॉडल्स को फोलो करते हैं और उनके फोन में पोर्न भरा रहता है। हालांकि वे जब सामने आते हैं तो लगता है कि बहुत ही खुले विचारों के हैं। लेकिन ऐसे ही लोग ब्रा का एक स्ट्रेप देखकर उत्तेजित हो जाते हैं।



सलोनी ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि ब्रा हमारे लिए कपड़े का टुकड़ा है जो ब्रेस्ट को कवर करता है। ठीक वैसे ही जैसे स्कर्ट पैरों को और स्लीव्स कंधों को। सलोनी का कहना है कि विश्वास कीजिए हमारे ब्रेस्ट शरीर का मात्र एक हिस्सा हैं, इसके कारण महिलाओं को असहज महसूस नहीं करना चाहिए। ये हमारा सम्मान या गरिमा नहीं हैं।



जब पुरुष अपनी छाती को खुला दिखाते हैं तो क्या लड़कियां सबके सामने अपनी ब्रा को भी हाथ में नहीं रख सकती है? मैं तो ब्रा हाथ में रखूंगी क्योंंकि मुझे इसमें शर्म नहीं आती है। अंडरगारमेंट्स छिपाने की चीज नहीं हैं। वास्तव में ये तो बहुत सुंदर होते हैं।


Home / Entertainment / Bollywood / ‘ब्रेस्ट सिर्फ हमारे शरीर का हिस्सा, हमारा सम्मान और गरिमा नहीं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो