script

जरूरी हो गया था सेक्सी दिखना : सुनिधी चौहान

Published: May 28, 2015 12:52:00 pm

लंबे अरसे से गायब बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर सुनिधी चौहान एक बार फिर लोगों के सामने आने के लिए तैयार है

sunidhi chauhan

sunidhi chauhan

लंबे अरसे से गायब बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर सुनिधी चौहान एक बार फिर लोगों के सामने आने के लिए तैयार है, लेकिन सिंगर बड़े पर्दे पर नहीं बल्कि टेलीविजन पर जल्द शुरू होने वाले सिंगिंग रियलिटी शो में बतौर जज नजर आएंगी। रियलिटी शो से कमबैक कर रही सुनिधी ने अपने आप मे जबरदस्त बदलाव किए हैं। हाल ही राजस्थान पत्रिका के पत्रकार से हुई मुलाकात के दौरान सुनिधी ने अपनी बातें शेयर की….

सुनिधी पहेले तो आप इतनी स्लीम और सुंदर दिख रही हैं, उसका राज क्या है?
हंसते हुए… यह तो बस आप सभी का प्यार है। मैंने बस थोड़ी मेहनत की और अपना वेट लॉस किया है। वैसे भी आप सब लोग तो जानते हैं कि मैं बीच में काफी मोटी हो गयी थी, जिसके लिए ऐसा करना जरूरी हो गया था। इसलिए मैंने अपने आप में थोड़ा चेंज लाने का प्रयास किया, जिसका रिजल्ट अब लोगों के सामने है।


जीतने वाले परफॉर्मर को क्या आपके साथ गाना गाने का मौका भी मिलेगा?

मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगी कि ऐसा संभव हो सके और उन्हें पूरा मौका मिले। वैसे भी मैं कोई मयूजिक डायरेक्टर तो हूं नहीं, पर सोच रही हूं कि कुछ सॉग्स कंपोज करूंगी या फिर परफॉर्मर्स को मेरे साथ कोई स्टेज शो करने का मौके मिले, कुछ इस तरह का प्रयास करूंगी।


रियलिटी शो में जज के तौर पर आना एक अलग अनुभव होता है, आज संगीत के सूरवीरों को कैसे जज करेंगी?
हमारा अपने कन्टेस्टेंट को जज करने का तरीका संगीत के सात सुरों से ही जुड़ा होता है। उसके अलावा उनको सुनने का और उन्हें प्यार देने का तरीका भी हमारा अलग ही रहता है। बता दूं कि आप उन्हें हॉलीवुड और बॉलीवुड से कंपेयर नहीं कर सकते और उनके परफॉर्मेंस को आप सभी जमकर एंज्वॉय करेंगे।


बॉलीवुड में जिस तरह से गाने का दौर और संगीत के सुर बदल रहे हैं, उसके बारे मे आप क्या कहेंगी?
सोचते हुए… चेंज होना तो दुनिया की रीत है और बेहतरी के लिए चेंज होना भी जरूरी है। इस तरह से कुछ पुराना हम छोड़ देते हैं और नया करने की चाहत रहती है। मुझे खुशी है कि जितनी भी चीजें बदल रही हैं। मैं उन सभी का हिस्सा बनने में भी खुद को संतुष्ट पाती हूं।


हर संगीतकार चाहे वो अदनान सामी हो या आप हो, फिगर कॉन्सियस हो रहे हैं, ऐसा क्यों?
मुस्कुराते हुए… जी हां, अब तो हिमेश भी पतले हो गये हैं। मुझे फिट रहना ही पसंद है, इसलिए मैंने भी अपना वजन कम कर लिया है। अब मैं हेल्दी हूं और फिट हूं। दूसरा कि अगर शरीर पतला हो तो हर तरह और स्टाइल के कपड़े भी आप पर सूट करते हैं। मुझे भी अच्छे कपड़े पहनना पसंद है, जो अब मैं पहन भी सकती हूं।


आज आप एक मुकाम पर पहुंच चुकी हैं तो क्या आप मानती है कि अच्छा दीखना भी अनिवार्य है।
मेरा शुरू से ही मानना रहा है कि जब आप अच्छे दीखते हैं तो अंदर से अच्छा फील भी करते हैं। साथ ही कॉन्फीडेंस के साथ आप बेहतरीन परफॉर्मेंस भी दे सकते हैं। ऐसा नहीं है कि जब मैं मोटी थी तो मुझे अच्छा नहीं लगता था, पर अब मुझे वह बड़ा डिफरेंस पता चल रहा है। मैं अब खुद को लाइट फील होता है और पहले से ज्यादा अब अपने चाहने वालों से अच्छे से इन्टरेक्ट भी कर सकती हूं। इससे स्टेज पर ज्यादा कंफरटेबल रहती हूं। अब मेरा स्टेमिना बढ़ गया है, जिससे घंटों तक गाना गा सकती हूं।


न्यू लुक का आपके इस शो से कोई खास कनेक्शन तो नहीं है न।
हंसते हुए… दरअसल, इन दोनों की टाइमिंग सेम हो गई है, जिसकी वजह से सभी को ऐसा लग रहा है। वैसे भी मैं टीवी पर भी ज्यादा नजर नहीं आई हूं। साथ हर लोगों ने भी मुझे काफी समय से देखा नहीं है। एक साल से मैं खुद पर मेहनत कर रही थी, जिसकी वजह से ऐसा संभव हो सका। उसी दौरान यह ऑफर आ गया तो मैंने हां कह दिया। बता दूं कि पहले मेरे हेयर कट को लेकर भी मीडिया में कई तरह के सवाल उठे थे। खैर, यह मैं ही हूं और मेरा कोई नया अवतार नहीं है।


आप 19 साल से इंडस्ट्री में हैं तो खुद को कितना चेंज किया?
चेंज हर दिन ही होता है। हर सॉन्ग्स से मुझे यह लगा है कि कुछ बदला है। मैं हर समय कुछ न कुछ नया करने का प्रयास करती रहती हूं। आप अपनी आवाज तो बदल नहीं सकते, पर एक कोशिश तो की ही जा सकती है। वैसे भी आपके चाहने वाले हमेशा कुछ नया सुनने या देखने का प्रयास जारी रखते हैं।


अब तो सिंगर भी एक्टर बन रहे है तो क्या आपने भी कभी सोचा है?

कुछ सोचते हुए… जब मुझे ऑफर आ रहे थे, तब मैं रेडी नहीं थी। फिर जब मन बनाया तो पता चला कि सिंगर की लाइफ को लेकर ही रोल मिल रहे थे, जो मुझे करने ही नहीं थे। मुझमें वैसे भी कहीं न कहीं एक्टिंग का कीड़ा पनप रहा है, क्योंकि मेरे पिता एक मंझे हुए एक्टर हैं। इसलिए मैं इंडस्ट्री में नॉर्मल कैरेक्टर वाली फिल्में ही करना पसंद करूंगी।
– रोहित तिवारी

ट्रेंडिंग वीडियो