scriptऋषि कपूर ने डैड राज कपूर के सीक्रेट अफेयर्स का  किया सनसनीखेज खुलासा | Rishi reveals dad Raj Kapoor's affairs his autobiography Khullam Khulla | Patrika News

ऋषि कपूर ने डैड राज कपूर के सीक्रेट अफेयर्स का  किया सनसनीखेज खुलासा

Published: Jan 18, 2017 09:24:00 pm

ऋषि कपूर ने अपने डैड राज कपूर के अफेयर्स को लेकर अपनी बुक ‘खुल्लम खुल्ला’ में चौंकाने वाले खुलासे किए…

rishi kapoor

rishi kapoor


Rishi-Kapoor-3-1484754830.jpg”>

एक्ट्रेस के साथ पिता के रिश्तों के बारे में किया खुलासा
यहां तक कि इस किताब में उन्होंने अपने पिता राज कपूर के अफेयर्स को लेकर भी खुलासे किए हैं। भारत के सबसे प्रचलित एक्टर्स में से एक राज कपूर का सबसे लंबे समय तक नर्गिस के साथ अफेयर रहा है। ऋषि कपूर ने अपनी इस बायोग्राफी में अपने पिता के नर्गिस के साथ अफेयर की खुल के चर्चा की है।


ऋषि कपूर अपनी इस किताब में लिखते हैं, ‘मेरे पिता, राज कपूर, 28 साल के थे और 4 साल पहले ही वह ‘शोमैन ऑफ हिंदी सिनेमा’ का खिताब पा चुके थे। वह प्यार में भी थे और दुर्भाग्यवश वह महिला मेरी मां के अलावा एक दूसरी महिला थी। उनकी गर्लफ्रेंड थीं उनकी कई फिल्मों की हीरोइन रही नर्गिस जो उनके साथ ‘आग'(1948), ‘बरसात’ (1949) और ‘आवारा’ (1951) में भी काम कर चुकी थीं।’ बता दें कि नर्गिस की शादी एक्टर सुनील दत्त से हुई थी, जिनके साथ वह फिल्म मदर इंडिया में काम कर चुकी थीं। नर्गिस एक्टर संजय दत्त की मां थीं।


ऋषि कपूर ने अपनी इस किताब में वैजयंती माला के बारे में भी लिखा है, जिन्होंने राज कपूर से अफेयर की बात से इंकार कर दिया था। राजकपूर और वैजयंती माला ‘संगम’ फिल्म में साथ काम कर चुके हैं। ऋषि कपूर लिखते हैं, ‘मुझे याद है जब मैं मेरी मां के साथ मरीन ड्राइव के नटराज होटल में रहने गाया था, जिस समय मेरे पिता वैजयंती माला के साथ थे। होटल के बाद हम लगभग 2 महीनों के लिए चित्रकूट के एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे। मेरे पिता ने वह घर हमारे लिए खरीदा था। मेरे पिता ने मेरी मां को मनाने के लिए हर संभव प्रयास किया लेकिन मेरी मां तब तक नहीं मानीं जब तक उन्होंने उस अध्याय को पूरी तरह खत्म नहीं कर दिया था।’


ऋषि कपूर ने अपनी किताब में ये भी लिखा कि उनके पिता को शराब, सिनेमा और अपनी फिल्मों की लीडिंग लेडीज से प्यार था। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पिता के साथ उनका रिश्ता बिल्कुल वैसा ही था, जैसा बेटे रणबीर के साथ उनका है। ऋषि कपूर लिखते हैं, नर्गिस जी के बाद मैंने उनके साथ सबसे ज्यादा काम किया है।
 
ऋषि कपूर की ऑटोबायोग्राफी का शीर्षक उनकी ही 1975 की फिल्म ‘खेल खेल में’ के एक गाने से लिया गया है, जिसमें उनकी हीरोइन थी नीतू सिंह, जो अब उनकी पत्नी भी हैं।


अमिताभ बच्चन के साथ रिश्तों का किया जिक्र
अपनी बायोग्राफी में ऋषि कपूर ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के बारे में भी जिक्र किया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर रिश्तेदार भी हैं। अमिताभ की बेटी की शादी ऋषि कपूर की बहन रितू के बेटे से हुई है। इतना ही नहीं दोनों ने साथ में फिल्में भी की हैं लेकिन फिर भी उनके रिश्ते बहुत ज्यादा अच्छे नहीं हैं। उनकी बायोग्राफी में बताया गया है कि अमिताभ ने अपने उन साथियों को कभी क्रेडिट नहीं दिया जिन्होंने फिल्म में उनके साथ काम किया था, इसके साथ उन्होंने अभिनेता शशि कपूर (दीवार), विनोद खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मेंद्र का भी नाम लिया।

शाहरुख को मुझे ‘थैंक्स’ कहना चाहिए
ऋषि कपूर ने बताया है कि फिल्म ‘डर’ के लिए यश चोपड़ा मुझे इस फिल्म में साइन करना चाहते थे लेकिन मैं कोई नेगेटिव रोल उस समय नहीं निभाना चाहता था। इसके बाद सनी देओल का रोल भी उन्हें ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने उस रोल के लिए भी इंकार कर दिया था।ऋषि कपूर इससे पहले शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘दीवाना’ में काम कर चुके थे इसलिए उन्होंने शाहरुख खान के नाम की पेशकश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो