script

सचिन तेंडुलकर पर बन रही फिल्म ‘क्रिकेट का गॉड’ की शूटिंग खत्म

Published: Feb 13, 2016 12:20:00 am

शिवाजी पार्क में अंतिम दिन की शूटिंग थी, सचिन मौजूद थे और काम के दौरान मास्टर-ब्लास्टर भावुक हो गए।

sachin tendulkar world cup

sachin tendulkar world cup

मुंबई। सचिन तेंडुलकर और उनपर बन रही फिल्म पूरी हो चुकी है। अपने प्रशंसकों से क्रिकेट के गॉड की उपाधि हासिल कर चुके सचिन पर बन रही मूवी की शूटिंग पूरी हो चुकी है। शिवाजी पार्क में अंतिम दिन की शूटिंग थी, सचिन मौजूद थे और काम के दौरान मास्टर-ब्लास्टर भावुक हो गए।

सचिन ने उस दिन को ठीक वैसे ही जिया जैसे अपने क्रिकेट जीवन में जीते आए थे। अपने कोच रमाकांत आचरेकर के नेट पर प्रैक्टिस से जाने से पहले सचिन शिवाजी पार्क के पास के मंदिर जाते थे। शूटिंग के अंतिम दिन की शुरुआत यहीं से हुई। सचिन पहले मंदिर गए। फिर कुछ घूंट पानी पीया। फिर उसे मैदान पर पहुंचे जहां से क्रिकेट की किवदंती बनने के रास्ते पर वो चले थे।

सचिन के सामने शायद एक झटके में रील की तरह पूरी लाइफ गुजर गई। तभी तो शूटिंग के आखिरी दिन सचिन को बड़े भाई अजीत तेंडुलकर की भी याद आई। अजीत वही शख्स थे, जिन्होंने अपने छोटे भाई की बैटिंग प्रतिभा को सबसे पहले पहचाना था। तब सचिन मोहल्ला क्रिकेट के खिलाड़ी थी।

सचिन ने याद किया कि वो अजीत ही तो थे जो अपने छोटे भाई को प्रैक्टिस के लिए शिवाजी पार्क लेकर आए। सचिन ने अपने कोच और गुरु रमाकांत आचरेकर को भी याद किया, जिन्होंने उन्हें निखारा। शूट के बाद फिल्म के क्रू ने सचिन के साथ इन सारे भावुक क्षणों को भी कैद किया।

अभी इस फिल्म का टाइटल तय नहीं हुआ है। 30 महीनों में 5 देश घूमते हुए इस फिल्म की शूटिंग की पूरी की गई है। प्रोडक्शन कंपनी 200 नॉट आउट इस फिल्म को बना रही है। जबकि इसका निर्देशन अवॉर्ड विजेता निर्देशक जेम्स अर्सकीन कर रहे हैं। उनका दावा है कि फिल्म में क्रिकेट के इस बेताज बादशाह के प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की ऐसी क हानियां हैं, जो पहले कभी नहीं देखी या सुनी गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो