script‘तैमूर’ नाम पर पहली बार बोले सैफ, इस वजह से रखा बेटे का नाम | Saif Ali Khan speaks about son Taimur Ali Khan's name | Patrika News

‘तैमूर’ नाम पर पहली बार बोले सैफ, इस वजह से रखा बेटे का नाम

Published: Jan 17, 2017 03:17:00 pm

अपने बेटे तैमूर के जन्म के करीब एक माह बाद सैफ अली खान ने बेटे के नाम पर हुए विवाद पर खुलकर प्रतिक्रिया दी है

Saif-kareena

Saif-kareena

नई दिल्ली। पिछले माह बॉलीवुड की बेबो और अभिनेता सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर खान ने एक नन्हे बच्चे का जन्म दिया था। सैफिना ने अपने इस बच्चे का नाम ‘तैमूर’ रखा था। लेकिन जैसे ही सैफ-करीना ने अपने बच्चे के नाम का अनाउंसमेंट किया वैसे ही सोशल मीडिया पर तैमूर नाम ट्रेंड करने लगा। कुछ ही घंटों में यह नाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। सोशल मीडिया यूजर्स ने सैफ करीना को यह नाम रखने पर कई नसीहतें दी थी। हालांकि उस वक्त सैफ और करीना में से किसी ने भी इस नाम पर कमेंट करने से इनकार कर दिया था लेकिन अब तैमूर के पिता सैफ अली खान ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

सैफ ने मीडिया से बात करते हुए कहा, वे तुर्की के शासक रहे ‘तैमूर’ से अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने कहा, तुर्किश शासक का नाम तिमूर (Timur) था और मेरे बेटे का तैमूर है। हालांकि, दोनों नाम एक शब्द से शुरू होते लेकिन एक नाम नहीं है। सैफ ने कहा कि उन्हें लगता है कि फिल्मों की तरह ही उन्हें बेटे का नाम रखते हुए डिस्क्लेमर देना चाहिए था- ‘इस नाम का किसी भी जीवित या मृत व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है। 


अभिनेता सैफ ने कहा कि तैमूर नाम मुझे और करीना को बहुत पसंद आया इसलिए हमने यह नाम रखा। उन्होंने कहा कि किसी का नाम कॉपी करने से आप उस शख्स की तरह बर्ताव करने नहीं लगते है। सैफ ने कहा कि तैमूर एक पुराना फारसी नाम है जिसका मतलब होता है लोहा। अभिनेता ने उम्मीद जताई की उनका बेटा तैमूर प्यार, शांति और गुड वैल्यू के साथ बड़ा होगा. और वह एक उदारवादी, बैलेंस्ड और ओपन माइंडेड व्यक्ति बनेगा। 

बेबो की पति ने कहा, तैमूर नाम मेरे परिवार में एक और सदस्य का है। यह एक पुराने फैमिली नेम की तरह है। जिस तरह मेरी बेटी सारा का नाम है। सारा मेरी एक बहन का नाम भी है। मैं उसे बेहद पसंद करता हूं इसलिए मैंने बेटी का नाम सारा रखा था। सैफ ने कहा कि उनके बच्चे में करीना के गुण अधिक नजर आ रहे हैं और फिलहाल मैं और करीना और अपने बच्चे की देखभाल में व्यस्त हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो