scriptजब सलमान ने रणबीर को मारा थप्पड़, तो पिता ने घर जाकर मांगी माफ | Salman and controversy are together since 1998 | Patrika News
बॉलीवुड

जब सलमान ने रणबीर को मारा थप्पड़, तो पिता ने घर जाकर मांगी माफ

1998 में शुरू हुआ सलमान खान के साथ विवादों का सिलसिला बदस्तूर जारी है…

Mar 10, 2016 / 06:45 pm

dilip chaturvedi

salman

salman

मुंबई। बॉलीवुड का दबंग स्टार सलमान खान। एक ऐसा एक्टर, जिस पर निर्माता आंख मूदकर करोड़ों लगाने के लिए हर पल तैयार रहते हैं। गोयाकि सलमान इकलौते ऐसे स्टार हैं, जिनकी फिल्में करोड़ क्लब में सबसे ज्यादा हैं। कह सकते हैं मौजूदा दौर में वे न सिर्फ नंबर वन हैं, बल्कि सबसे सफल और महंगे स्टार भी… लेकिन जितना वो रील में अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा वो रीयल लाइफ में विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं। बता दें कि 1998 में शुरू हुआ विवादों को सिलसिला बदस्तूर जारी है। माामला चाहे गैरकानूनी तरीके से चिंकारा शिकार का हो या फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर गाड़ी चढ़ाने का हो या पार्टियों में मार-पीट का मामला हो या फिर अपने को-स्टार्स को धमकाने और गाली-गलौच करने का मामला हो…हमेशा उनका किसी न किसी आरोप के साथ उनका नाम जुड़ता रहा है। तो आइए, एक नजर डालते हैं सलमान कांड पर…

रणबीर का थप्पड़…कांड
रणबीर कपूर तब टीनएजर्स थे। एक रेस्तरां में रणबीर और सलमान उलझ गए। सलमान ने रणबीर को थप्पड़ जमा दिया और शर्ट की कॉलर पकड़ ली। सलमान के पिता सलीम खान को जब अपने बेटे की यह हरकत पता लगी, तो वे सलमान को लेकर ऋषि कपूर के घर गए और उन्होंने सलमान के साथ माफी मांगी। 

चिंकारा… कांड
बात 1998 की है। सलमान खान और उनके फिल्म हम साथ-साथ हैं के सह कलाकारों को विलुप्त होते चिंकारा और काले हिरण के शिकार के लिए दोषी ठहराया गया। यह घटना फिल्म हम साथ-साथ हैं की जोधपुर में शूटिंग के दौरान हुई। यह मामला जोाधपुर की आदालत चल रहा है। इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा था।

हिट एंड रन… कांड
यह घटना 2002 की है। आधी रात मुंबई की एक बेकरी के पास फुटपाथ पर सो रहे लोगों के ऊपर कार चढ़ा दी। प्रत्यक्षदर्शियों का मानना है कि सलमान नशे में धुत थे और गाड़ी खुद चला रहे थे।
इस घटना में एक व्यक्ति की मौत और तीन घायल हो गए थे। 

ऐश्वर्या…कांड
फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या राय में नजदीकियां बढ़ीं। दोनों का प्रेम संबंध काफी सुर्खियों में रहा, लेकिन अपने गरम स्वाभाव के चलते यह रिश्ता आगे नहीं बढ़ा। बे्रकअप से सलमान खूब आहत हुए और एक दिन नशे में ऐश्वर्या के फ्लैट में जाकर हगामा किया। उनका दरवाजा पीटा…। सूत्रों का मानना है कि अपने हिंसात्मक व्यवहार के चलते ऐश्वर्या को हमेश के लिए खो बैठे।

विवेक…कांड 
ऐश्वर्या राय उन दिनों विवेक ओबे राय के साथ कई फिल्में कर रही थीं। दोनों के बीच अफेयर की खबरें आ रही थीं। सलमान को यह बर्दाश्त नहीं हुआ। इस बात को लेकर सलमान और विवेक में कहा-सुनी हो गई। विवेक ओबेरॉय ने इस घटना को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। उसके बाद काफी बवाल मचा था।

गणेश पूजा और कैट…कांड
यह मामला 2008 का है। एक आरे जहां गणेश पूजा में शामिल होने की वजह से उन पर फतवा जारी हुआ। वहीं एक्स गर्लफ्रैंड कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर शाहरुख ने कैट पर कुछ अभद्र कमेंट कर दिए। फिर क्या था सलमान का गुस्सा सातवें आसमान पर…दोनों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया था कि वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव किया और माामले को शांत किया।

26/11अटैक…बयान कांड
साल 2010 की बात है, जब मुंबई पर 26/11 के हमले को लेकर सलमान ने विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा हमला फाइव स्टार होटल पर हुआ है। प्रतिष्ठा और पैसे वाले लोग मारे गए हैं इसलिए इस मामले को इतना बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया है। सलमान ने कहा कि कई बार छोटे शहरों में या ट्रेन में लोग हमलों में मारे जाते हैं, लेकिन इस पर बात नहीं की जाती है। यह बात सलमान ने पाकिस्तानी चैनल से बात करने के दौरान कही, जिससे विवाद बढ़ गया। सलमान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को दोष नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह इंडियन सिक्यूरिटी फोर्स की विफलता है। सलमान के इस बयान की काफी आलोचना हुई। बाद में सल्लू ने माफी मांग ली।

सैफई…कांड
सैफई महोत्सव 2014 में लाइम लाइट में आया, जब बॉलीवुड के दिग्गज सलमान खान, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट जैसे कलाकारों ने प्रस्तुति दी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में आयोजित सैफई महोत्सव में परफॉर्म करने के लिए सितारों की खूब निंदा हुई, इसलिए क्योंकि उसी दौरान मुजफ्फरनगर में दंगे हुए थे और इसके बाद जहां आलिया भट्ट ने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए माऊी मांग ली, वहीं माधुरी दीक्षित और सलमान ने इस पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि वे सिर्फ अपना काम कर रहे थे। 


Home / Entertainment / Bollywood / जब सलमान ने रणबीर को मारा थप्पड़, तो पिता ने घर जाकर मांगी माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो