scriptसल्लू की ऑनस्क्रीन बहन और उनकी मां को गुजरात हाईकोर्ट से नोटिस | Salman Khan's on-screen sister and her mother served notice by Gujarat HC | Patrika News

सल्लू की ऑनस्क्रीन बहन और उनकी मां को गुजरात हाईकोर्ट से नोटिस

Published: Nov 27, 2015 12:52:00 pm

अभिनेता सलमान की ऑनस्क्रीन बहन आशिका भाटिया और उनकी मां को गुरुवार को गुजरात हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया

अहमदाबाद। बॉलीवुड अभिनेता सलमान की ऑनस्क्रीन बहन आशिका भाटिया और उनकी मां को गुरुवार को गुजरात हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। आशिका ने फिल्म प्रेम रन धन पायो में अभिनेता सलमान खान की बहन का किरदार निभाया था। हाई कोर्ट ने आशिका और उनकी मां को उनके पिता द्वारा उनके खिलाफ दर्ज करवाए गए रखरखाव मामले का जवाब देने को कहा है। पिता राकेश भाटिया ने मामले मीनू से आशिका और उनके छोटे भाई देव के रखरखाव के लिए आधा खर्च वहन करने की मांग की है।

डेढ़ साल से अलग रही रही मीनू ने राकेश के खिलाफ सूरत परिवार न्यायालय में केस दर्ज करवाया था। इसी साल 7 जुलाई को फैमिली कोर्ट जज डीए पटेल ने राकेश को 12 हजार मासिक आशिका और देव को अदा करने को कहा या 19 लाख 36 हजार 227 रुपए की राशि अदा करने को कहा, (यह राशि आशिका ने चाइल्ड आर्टिस्ट रहते हुए टीवी कार्यक्रमों में काम कर कमाई है)।

हालांकि कोर्ट ने मीनू के रखरखाव खर्च की मांग को इस बिनाह पर ठुकरा दिया था कि मीनू ब्यूटी पार्लर चलाती हैं और अच्छा-खासा कमाती हैं। फैमिली कोर्ट के फैसले को लेकर राकेश ने हाई कोर्ट का रुख किया। राकेश ने पक्ष रखा कि मीनू और आशिका की आमदनी अच्छी है। राकेश ने कहा कि मैं देव का खर्च उठाने को तैयार हूं। राकेश ने सबूत के तौर पर मीनू के ब्यूटी पार्लर की तस्वीरें दिखाईं। बहस के बाद हाई कोर्ट जज सोनिया गोकानी ने फैमिली कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी।

राकेश ने कहा कि जब से आशिका ने एक्टिंग क्षेत्र मेें काम करना शुरू किया, मीनू ने शान-ओ-शौकत वाली जिंदगी जीना शुरू कर दिया और पारिवारिक जिम्मेदारियों का ख्याल नहीं रखा, जिससे हमारे बीच दूरियां और दरार बढऩे लगी। वहीं मीनू का पक्ष है कि मुझे 14 साल से पति की ओर से प्रताडऩा सहनी पड़ी, मैंने तंग आकर इस शोषण के खिलाफ आवाज उठाई और केस दर्ज करवाया। मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो