scriptसलमान की जमानत के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुनवाई | SC to hear petition challenging bail given to Salman in hit and run case | Patrika News
बॉलीवुड

सलमान की जमानत के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुनवाई

याचिकाकर्ता ने बॉलीवुड के “दबंग” की सजा
निलम्बित किए जाने तथा सजा की अवधि बढ़ाने का अदालत से अनुरोध किया है

Aug 28, 2015 / 09:56 pm

जमील खान

Salman Khan

Salman Khan

नई दिल्ली। सुप्रीम कोट “हिट एंड रन केस” मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जमानत को चुनौती देने वाली विशेष अनुमति याचिका की सुनवाई सोमवार को कर सकता है। मौत का शिकार हुए मुख्य गवाह रवीन्द्र हिम्मत राव पाटिल की मां सुशीला बाई हिम्मत राव पाटिल ने वकील दीपक गोयल के माध्यम से कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है, जो मुख्य न्यायाधीश एच एल दत्तू की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

याचिकाकर्ता ने बॉलीवुड के “दबंग” की सजा निलम्बित किए जाने तथा सजा की अवधि बढ़ाने का अदालत से अनुरोध किया है। मुंबई की सत्र अदालत ने सलामन को दोषी मानकर पांच साल की सजा सुनाई थी, जिस पर शीर्ष अदालत सुनवाई करेगी। हाल ही में मामले में उस वक्त एक नया मोड़ आ गया था जब सलमान के वकील ने फाइल से कुछ दस्तावेज गायब होने का दावा किया था।

सलमान खान के खिलाफ 2002 से जुड़े “हिट एंड रन” मामले में गत छह मई को 13 साल बाद सजा का ऎलान किया गया था। इस मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए न्यायालय ने गैर-इरादतन हत्या के मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी, लेकिन बाद में सलमान को इस मामले में आठ मई को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी।

गौरतलब है कि 28 सितंबर 2002 को सलमान ने बांद्रा में एक बेकरी के बाहर सो रहे कुछ लोगों पर अपनी लैंड क्रूजर कार चढ़ा दी थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि चार अन्य घायल हुए थे।

Home / Entertainment / Bollywood / सलमान की जमानत के खिलाफ याचिका पर सोमवार को सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो