scriptआमिर खान के खिलाफ देशद्रोह का केस, लखनऊ में निकाली अर्थी | Sedition case filed against Aamir in Kanpur court | Patrika News

आमिर खान के खिलाफ देशद्रोह का केस, लखनऊ में निकाली अर्थी

Published: Nov 25, 2015 05:26:00 pm

कानपुर में आमिर के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करवाया गया है, वहीं लखनऊ में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनकी अर्थी निकाली

aamir khan

aamir khan

मुंबई। देश में कथित असहिष्णुता पर आमिर खान के दिए बयान के बाद देश में बवाल मच गया है। आमिर के एक बयान ने उनके लिए ढेरों मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के कानपुर में आमिर के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करवाया गया है, वहीं दूसरी तरफ लखनऊ में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनके विरोध में आमिर की अर्थी निकाली।

कानपुर कोर्ट में वकील मनोज दीक्षित ने एसीएमएम-3 की कोर्ट में आमिर के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई थी, जिसे कानपुर कोर्ट ने सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया है। कोर्ट ने इस याचिका की सुनवाई के लिए 1 दिसंबर की तारीख तय की है। दीक्षित ने आमिर पर देश विरोधी बयान देने का आरोप लगाया है।वकील मनोज दीक्षित के मुताबिक आमिर खान ने भारत विरोधी बयान देकर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (क), 153 (क), 153 (ख), 505 के तहत अपराध किया है और उन्हें सजा मिलनी चाहिए।

गौरतलब है कि आमिर ने असहिष्णुता पर कहा था कि पहली बार उनकी पत्नी किरण राव को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है। उन्होंने बताया कि किरण ने उन्हें देश छोड़कर जाने की बात कही। हालांकि हाल ही आमिर ने इस पर अपनी सफाई देते हुए कहा है कि मुझे देश पर गर्व है, मैं और मेरी पत्नी कहीं नहीं जाने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो