scriptआमिर के इन्टॉलरेंस वाले बयान पर शाहरुख ने चुप्पी तोड़ दिया जवाब | Shah Rukh breaks his silence on Aamir Khan's Intolerance remark | Patrika News
बॉलीवुड

आमिर के इन्टॉलरेंस वाले बयान पर शाहरुख ने चुप्पी तोड़ दिया जवाब

अभिनेता आमिर खान द्वारा असहिष्णुता पर दिए बयान के कारण मचे बवाल पर अब बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने चुप्पी तोड़ अपनी बात कही है

shahrukh on intolerance

shahrukh on intolerance

नई दिल्ली। अभिनेता आमिर खान द्वारा असहिष्णुता पर दिए बयान के कारण मचे बवाल पर अब बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने चुप्पी तोड़ दी है। एक समाचार चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि आज बॉलीवुड के कलाकारों को जो भी मिला है वह इस देश से मिला है। 

उन्होंने आमिर के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि मैं किसी और पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूं लेकिन मैं अपने बारे में कह सकता हूं। जब मैं वो इंटरव्यू दे रहा था तो मेरी सोच बिल्कुल स्पष्ट थी। शाहरूख ने कहा कि हममे से कोई भी हो धर्म को लेकर तो शिकायत कर ही नहीं सकते क्योंकि हमे जो कुछ भी मिला है देश से मिला है और मेरे पास शिकायत करने के लिए कोई कारण नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने बच्चों को बताता रहता हूं कि अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना होगा कि कहीं हम ओछी बातों में न फंस जाएं। मेरे पिता जी कहा करते थे कि नून-नमक के पीछे भागोगे तो चांद तक नहीं पहुंच पाओगे इसलिए छोटी-छोटी बातों को दरकिनार कर देना चाहिए। 

किंग खान ने कहा कि मैं अपने बच्चों को समझाता हूं, धर्म और मजहब जैसे मुद्दों को लेकर किसी फैसले तक मत पहुंचो। मुझे लगता है कि ये आम बात है जो हर कोई करता है लेकिन अब किसी बात को प्रकरण से बाहर निकालकर कहने लगते हैं कि ये असहिष्णु है। मतलब देश में मेरे लिए असहिष्णुता है यह मैं कैसे कह सकता हूं।

अपनी बात को रखते हुए शाहरुख ने कहा कि हमें शिक्षित और खुले विचारों का होना पड़ेगा। हमे देश में ऐसा माहौल बनाना है जहां मन में कोई डर न हो। धर्म और जाति को लेकर पक्षपात ना हो। इस वक्त जितनी भी जवान पीढ़ी हो उन्हें अच्छा सोचना चाहिए काम और लोगों को महत्वपूर्ण समझना चाहिए

यह था आमिर का बयान
कुछ दिनों पहले रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स में शामिल हुए आमिर खान ने वहां असहिष्णुता के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुआ कहा था कि पिछले 6-8 महीने से असुरक्षा और डर की भावना समाज में बढ़ी है। उनका परिवार भी इस बात को महसूस कर रहा है। उनकी पत्नी किरण उनसे भारत छोड़कर किसी और देश में बसने के लिए कहती हैं। आमिर के इस बयान के बाद सोशल मीडिया से लेकर हर जगह बवाल मचा गया था। बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक हस्तियां भी दो खेमे में बंट गई थी. बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन और अनुपम खेर, परेश रावल, विवके ओबेरॉय जैसी हस्तियों ने खुलकर विरोध किया था। तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ममत बैनर्जी सहित हस्तियों ने आमिर का सर्मथन किया था। मामले को बढ़ता देख बाद में आमिर ने इस पर सफाई भी दी।

Home / Entertainment / Bollywood / आमिर के इन्टॉलरेंस वाले बयान पर शाहरुख ने चुप्पी तोड़ दिया जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो