scriptColdplay में केवल पांच सेकंड के लिए दिखीं सोनम, विवाद | Sonam appears for less than five seconds in Coldplay video | Patrika News
बॉलीवुड

Coldplay में केवल पांच सेकंड के लिए दिखीं सोनम, विवाद

#Coldplay में भारतीय संस्कृति को गलत तरीके से दिखाने पर खड़ा हुआ विवाद, सोशल मीडिया पर सोनम की भी हो रही खिंचाई

Jan 31, 2016 / 12:18 pm

अमनप्रीत कौर

Sonam Kapoor

Sonam Kapoor

मुंबई। रॉकबैंड Coldplay के नए वीडियो सॉन्ग ‘हिम फॉर द वीकेंड’ के लिए इन दिनों Sonam Kapoor चर्चा में हैं। इस गाने की वीडियो में केवल पांच सेकंड के लिए नजर आने पर जहां एक तरफ सोनम की सोशल मीडिया पर खिंचाई हो रही है, वहीं दूसरी तरफ वीडियो में जिस तरह से भारतीय संस्कृति को दिखाया गया है उस पर विवाद भी खड़ा हो गया है।

सोनम को मिले केवल पांच सेकंड

पहले बात करते हैं नामी ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले के नए एल्बम ‘अ हेड फुल ऑफ ड्रीम्स’ ने गाने ‘हिम फॉर द वीकेंड’ के वीडियो की। इस वीडियो में सोनम कपूर महज चंद सेकंड के लिए नजर आ रही हैं, जबकि इसमें उनके अच्छे रोल की उम्मीद की जा रही थी। भारत में ए-लिस्ट अभिनेत्री होते हुए भी उनका इस तरह के मामूली कैमियो करना कुछ समझ नहीं आ रहा। पहले कहा गया था कि इस गाने में सोनम और बियोंसे नॉल्स नजर आएंगी। बियोंसे तो पूरे गाने में नजर आती हैं, लेकिन सोनम एक साइड आर्टिस्ट से भी कम वक्त के लिए गाने के अंत में तीन शॉट में दिख रही हैं। 4.20 मिनट के इस वीडियो में सोनम की एंट्री 3.36 मिनट पर होती है और 3.46 तक केवल एक-एक सेकंड के तीन शॉट देकर वे चली जाती हैं।

वीडियो पर विवाद

इस गाने के वीडियो में इंडियन कल्चर के अलग अलग रंग दिखाए गए हैं जिसकी शुरुआत मंदिर में आरती से होती है। इसके बाद यहां के रहन-सहन, एतिहासिक इमारतों, होली के त्योहार आदि को दिखा गया है। वीडियो में बियोंसे बॉलीवुछ एक्ट्रेस और रानी के तोर पर दिखती हैं। हालांकि इस वीडियो में जिस तरह से भारत को दिखाया गया है उस पर विवाद खड़ा हो गया है। सोशल सासइट यूजर्स का कहना है कि वीडियों में भारतीय कल्चर से ज्यादा यहां की गरीबी दिखाने की कोशिश की गई है। वीडियो में क्रिस मार्टिन को स्लम के बच्चों के साथ होली खेलते दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर खिंचाई

इस वीडियो और इसमें सोनम के इतने छोटे कैमियो को लेकिन कई पोस्ट किए जा रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/India?src=hash



https://twitter.com/hashtag/Coldplay?src=hash




Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Coldplay में केवल पांच सेकंड के लिए दिखीं सोनम, विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो