scriptSocial Cause: कुपोषण के खिलाफ लड़ेंगी अभिनेत्री सोनम | Sonam Kapoor to campaign against malnutrition. | Patrika News
बॉलीवुड

Social Cause: कुपोषण के खिलाफ लड़ेंगी अभिनेत्री सोनम

अभिनेत्री सोनम कपूर सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी बखूबी निभा रही हैं, इसका ताजा उदाहरण है कुपोषण के खिलाफ उनकी जंग…

Aug 27, 2016 / 12:51 pm

dilip chaturvedi

sonam kapoor

sonam kapoor

मुंबई। अभिनेत्री सोनम कपूर को फाइट हंगर फाउंडेशन की सद्भावना राजदूत के रूप में चुना गया है। यह एनजीओ कुपोषण के खिलाफ लड़ाई के लिए समर्पित है। यह संगठन तीन राज्यों राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में सक्रिय है, जहां विशेषज्ञों की टीम कुपोषित बच्चों का इलाज और इसकी रोकथाम पर काम करेगी। इसके तहत अच्छे स्वास्थ्य और देखभाल प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए पौष्टिक आहार उपलब्ध कराना शामिल है। 

सोनम ने कहा, “भारत में प्रत्येक साल एक लाख से अधिक बच्चे कुपोषण के कारण मर जाते हैं। यह मेरी समझ से बाहर है कि इन बच्चों तक उचित पोषण और साफ पानी की पहुंच राष्ट्र निर्माण नहीं कर सकते।” सोनम ने फाइट हंगर फाउंडेशन के परियोजना स्थलों का दौरा किया। 

अपने दौरे के दौरान उन्होंने कई माताओं और कुपोषण के शिकार बच्चों से मुलाकात की और उन्होंने अधिक जानकारी के लिए अस्पताल के कर्मचारियों से बातचीत का समय निकाला। ‘नीरजा’ अभिनेत्री को उम्मीद है कि भारत भूख-मुफ्त बनेगा। उन्होंने कहा, “मैं लोगों से आग्रह करती हूं कि आगे आएं और कुपोषण के खिलाफ लड़ाई कर रहे लोगों की मदद करें।”

Home / Entertainment / Bollywood / Social Cause: कुपोषण के खिलाफ लड़ेंगी अभिनेत्री सोनम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो