scriptHit and run Case: ‘हादसे नहीं, बल्कि गाड़ी के गिरने से हुई थी मौत’ | Victims injured seriously but not in mishap, says Salman's lawyer | Patrika News

Hit and run Case: ‘हादसे नहीं, बल्कि गाड़ी के गिरने से हुई थी मौत’

Published: Apr 17, 2015 11:03:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

सलमान के वकील ने कहा: क्रेन से गाड़ी को उठाया जा रहा था, तभी वह गिर गई थी, जिसके आघात से पीड़ित की मौत
हो गई

salman khan

salman khan

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की गाड़ी से हुए 2002 के सड़क दुर्घटना मामले की दोबारा से जारी सुनवाई ने फिर एक मोड़ ले लिया। सलमान के वकील श्रीकांत शिवदे ने शुक्रवार को अदालत में कहा कि क्रेन से गाड़ी को उठाया जा रहा था, तभी वह गिर गई थी, जिसके आघात से पीडित की मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः हिट एंड रन केस- वकील ने की सलमान को दोषी ठहराए जाने की मांग

28 सितंबर 2002 को पश्चिमी बांद्रा स्थित अमरीकन एक्सप्रेस बेकरी में तड़के सुबह सलमान की गाड़ी घुस गई थी। इस दुर्घटना में एक फुटपाथ पर सो रहे नुरूलाह महबूब शरीफ की मौत हो गई थी, जबकि मुन्ना मलाई खान, कलीम एम. पठान, अब्दुल्ला रौफ शेख और मुस्लिम शेख घायल हुए थे। अपनी अंतिम जिरह में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी. डब्ल्यू. देशपाण्डे की अदालत के समक्ष सलमान के वकील शिवदे ने कहा कि परिस्थितियों से पता चला है कि दुर्घटना के बाद गाड़ी को जब क्रेन की मदद से उठाया जा रहा था, तब वह गिर गई थी और एक व्यक्ति उसके नीचे था, जिसकी मौत हो गई।””

ये भी पढ़ेंः हिट एंड रन केस: सलमान के ड्राइवर ने कहा, वह चला रहा था कार

उन्होंने आगे चार लोगों के घायल होने के बारे में बताया कि उन्हें घर्षण और खींचने के कारण चोटें आई थीं। मृतक शरीफ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत कुचलने से हुई थी। उन्होंने कहा कि वह कुचल गया था क्योंकि उसके ऊपर कुछ भारी वस्तु गिरी थी। शिवदे ने न्यायाधीश देशपांडे से कहा कि कार का वजन लगभग 3,000 किलोग्राम था।

ये भी पढ़ेंः वकील के घर से गिरफ्तार किए गए थे सलमान

शिवदे ने अदालत में कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक का सिर, छाती, फेफड़े, गला और श्वांस पूरी तरह से कुचल चुके थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थित में क्या कोई व्यक्ति सहायता के लिए चिल्ला सकता था। उन्होंने कहा कि लिफ्ट से गाड़ी उठाते समय गिरने के कारण शरीफ की मौत हुई होगी। उन्होंने एक घायल के बयान को गुमराह करने वाला बताया। इस गवाह ने कहा था कि शरीफ कार के नीचे था और वह तब तक चिल्लाता रहा जब तक कि गाड़ी को क्रेन से उठाया नहीं गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो