scriptतंबाकू-मुक्ति अभियान का चेहरा बने विवेक, हुक्का पीते पकड़े गए थे | Vivek Oberoi becomes face of tobacco-free drive, was booked for smoking | Patrika News

तंबाकू-मुक्ति अभियान का चेहरा बने विवेक, हुक्का पीते पकड़े गए थे

Published: May 23, 2015 10:38:00 am

मुंबई पुलिस ने शुरू किया तंबाकू मुक्ति अभियान, विवेक ओबरॉय को बनाया
ब्रांड एम्बेसेडर

Vivek Oberoi

Vivek Oberoi

मुंबई। मुंबई पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों की तंबाकू की लत छुड़ाने के लिए तंबाकू-मुक्ति अभियान शुरू किया। इस अभियान के लिए विवेक ओबरॉय को ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है। गौरतलब है कि वर्ष 2012 में विवेक खुद सार्वजनिक रूप से हुक्का पीते पकड़े गए थे।

पिछले साल करीब 14 पुलिसकर्मियों की कैंसर के कारण मौत हो गई थी। इसे देखते हुए यह अभियान चलाया गया है ताकि पुलिसकर्मियों की तंबाकू चबाने की आदत को छुड़ाया जा सके और उन्हें कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों से बचाया जा सके। इसके लिए पुलिस स्टेशंस को “टोबैको-फ्री पुलिस स्टेशन” की रैंकिंग भी दी जाएगी।

शुक्रवार को विवेक ओबरॉय और अभिनेत्री रवीना टंडन ने कैंसर पेशेंट्स ऎड एसोसिएशन (सीपीएए) के साथ मिलकर इस अभियान का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि वर्ल्ड हैल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) के एंटी-स्मोकिंग कैंपेन के लिए भी एंबेसेडर रह चुके विवेक ओबरॉय को मार्च 2012 में सहारा स्टार स्थित मैबरूक नामक रेस्त्रां में हुक्का पीते पकड़े गए थे। असिस्टेंट कमिश्नर वसंत ढोबले ने उन्हें सिग्रेट्स एंड अदर टोबेको प्रोडक्ट्स एक्ट 2003 के तहत बुक किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो