scriptDoordarshan:शाहरुख का 25 साल पुराना वीडियो वायरल, देखिए Anchoring | Watch: SRK's rare video as Doordarshan anchor. | Patrika News

Doordarshan:शाहरुख का 25 साल पुराना वीडियो वायरल, देखिए Anchoring

Published: Jul 01, 2016 01:04:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

शाहरुख के टीवी कॅरियर के शुरुआती दौर का यह वीडियो यू ट्यूब पर वायरल हुआ है…

shahrukh

shahrukh

मुंबई। आज बेशक आपको शाहरुख खान का यह रूप देखकर यकीन न हो कि वो कभी एंकरिंग भी करते थे। शाहरुख ने भी कभी इस बात का जिक्र नहीं किया कि वो दूरदर्शन के शो की एंकरिंग कर चुके हैं। हालांकि उनके फैंस इस बात से वाकिफ हैं कि शाहरुख ने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की है। 

खैर, बात जहां तक एंकरिंग है, तो बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान ने कई साल पहले दूरदर्शन पर एक म्‍यूजिक शो की एंकरिंग की थी। शाहरुख के टीवी कॅरियर के शुरुआती दौर का यह वीडियो यू ट्यूब पर वायरल हुआ है। संभवत: 80 के दशक के अंतिम या 90 के दशक के शुरुआती दौर के इस वीडियो में ‘किंग खान’ दूरदर्शन पर म्‍यूजिक शो की एंकरिंग करते और गायक कुमार शानू का परिचय कराते हुए नजर आ रहे हैं।

शो के दो होस्‍ट में से शाहरुख एक हैं। स्क्रिप्ट में वे कुमार शानू का जिक्र करते हुए शाहरुख पूछ रहे हैं कि क्‍या शानू वही सिंगर हैं, जो किशोर कुमार की स्टाइल में गाते हैं। शाहरुख ने उस समय कल्पना भी नहीं की होगी कि यही सिंगर बाद में ‘तुझे देखा जो ये जाना सनम’, ‘ये काली-काली आंखें’, ‘मेरी महबूबा’, ‘दो दिल मिल रहे हैं’, ‘ए काश कि हम’ और ‘लड़की बड़ी अंजानी है’ जैसे गानों के लिए उनका प्लेबैक सिंगर होगा।


‘फौजी’ से भरी ऊंची उड़ान…
शाहरुख ने वर्ष 1989 में टीवी सीरियल ‘फौजी’ में अभिनय कर काफी शोहरत हासिल की। वैसे दूरदर्शन पर अपने अभिनय की शुरुआत उन्‍होंने लेख टंडन के ‘दिल दरिया’ (वर्ष 1988 ) से की थी। वर्ष 1991 में अजीज मिर्जा के टीवी सीरियल ‘सर्कस’ में भी उन्‍होंने काम किया।

बहरहाल, बड़े पर्दे पर फिल्म दीवाना से शाहरुख की शानदार शुरुआत हुई और देखते ही देखते वो बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए। जी हां, बाजीगर, दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे और कुछ-कुछ होता है जैसी फिल्‍मों ने तो उन्‍हें फिल्‍म इंडस्ट्री में शीर्ष स्‍थान पर पहुंचा दिया। शाहरुख हाल ही फिल्‍म ‘फैन’ में दिखाई दिए थे। अब उनके फैंस को फिल्म ‘रईस’ का इंताजर है, जो अगले साल 26 जनवरी को रिलीज होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो