Patrika Hindi News

अजान मामला : जब सलमान ने रोक दी थी प्रेेस कॉन्फ्रेंस, इन दिग्गजों ने रोक दिया था अपना भाषण

Updated: IST Salman Khan
अजान मामला : जब सलमान ने रोक दी थी प्रेेस कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने रोक दिया था अपना भाषण, देखेें वीडियो....

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम के '​मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान' वाले ट्वीट पर देशभर में माहौल गरमाया हुआ है। सोनू निगम ने मस्जिदों में होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी करार दिया था। सोनू निगम के इस ट्वीट के बाद बहस छिड़ गई थी कि धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कितना जायज है। इस तमाम बहसों के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहे है जिसमें पीएम मोदी, सुपरस्टार सलमान खान और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अजान का सम्मान करते हुए देख जा सकता है।

देखें वीडियो—

हाल में जबरदस्त वायरल हो रहे एक वीडियो में सलमान खान बिग बास सीजन 8 के लॉन्च के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नजर आ रहे हैं। तभी अजान की आवाज उन्हें सुनाई देती है और अजान के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंंस को बीच में ही रोक देते हैं। अजान समाप्त होने के बाद सलमान खान ने फिर से कॉन्फ्रेंस की शुरूआत करते हैं और वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हैं। सलमान के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर कई फैंस उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया के भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे जब अजान के चलते इन्हेांने भी अपना-अपना भाषण रोक दिया था।

देखें वीडियो—

पीएम मोदी ने अजान सुनकर रोक दिया था भाषण

पिछले साल 29 मार्च, 2016 को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। जिस दौरान पीएम मोदी भाषण दे रहे थे उसी समय पास की एक मस्जिद से अजान की आवाज आई। पीएम मोदी ने अजान की आवाज सुन अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक दिया। इस दौरान मोदी ने कार्यताओं को भी चुप रहने को कहा था। अजान खत्म होने के बाद पीएम ने दोबारा अपना भाषण शुरू किया था।

सोनिया गांधी ने भी रोका था अपना भाषण

बता दें कि 22 नवंबर, 2016 को इलाहबाद के स्वराज भवन में पूर्व राष्ट्र​पति इंदिरा गांधी के जन्म के 100 साल पूरे होने के कार्यक्रम में सोनिया बोल रही थींं। इसी दौरान अजान की आवाज सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सम्मान दिखाते हुए भाषण बीच में रोक दिया और सिर को ढंक लिया था।

सोनू निगम ने मुंडवाया अपना सिर

अजान विवाद बढ़ता देख सोनू निगम ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया था, जिसमें सिंगर ने फतवा के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सिर मुंडवा लिया था। सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिर मुंडवा कर सभी को चौका दिया था। उन्होंने सिर मुंडवाने और 10 लाख रुपए तैयार रखने को लेकर ट्वीट भी किया था।

बता दें कि इससे पहले वेस्ट बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद साह अतेफ अली अल कादरी ने ये एलान किया था कि कोई व्यक्ति सोनू निगम का सिर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा तो वे उसे 10 लाख रुपए का इनाम देंगे।

सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था…

सोनू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने अजान पर नहीं बल्कि लाउडस्पीकर पर सवाल उठाया था। साथ ही इस सिंगर ने ये भी साफ कर दिया था कि ऐसा बयान उन्होंने सिर्फ मस्जिदों में होने वाले लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की वजह से नहीं बल्कि मंदिर और गुरूद्वारे के लिए भी दिया था। सोनू निगम ने कहा कि वो सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

क्या है पूरा विवाद…

आपको बता दें कि सोमवार सुबह सोनू निगम ने ट्वीट किया था, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है।’ उन्होंने आगे लिखा था, ‘आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा? वैसे जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी।’ सोनू निगम ने ये भी कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को जगाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते। तो फिर ऐसा क्यों? गुंडागर्दी है बस।’

उनके इस बयान के बाद से ही बहस हो रही है। बॉलीवुड से एक्टर पूजा भट्ट, एजाज़ खान, सपा नेता आजम खान, अबु आजमी जैसी हस्तियों ने उनका विरोध किया है तो वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने उनके बयान का समर्थन किया है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस शुरू हो गई है. यहां लोग दो हिस्सों में बट गए हैं कोई इस सिंगर की बात को सही बता रहा है तो कोई उसकी आलोचना कर रहा है।

इस पर मचे बवाल के बाद फिर सोनू निगम ने ट्वीट किया और कहा कि वो अपनी बात पर कायम हैं। सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं अपने बयान पर कायम हूं कि मस्जिद और मंदिर में लाउडस्पीकर प्रयोग करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए।’

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???