scriptमौका मिला तो जाउंगा हॉलीवुड : नवाजुद्दीन सिद्दीकी  | Will fly down to Hollywood if got a chance: Nawazuddin Siddiqui | Patrika News

मौका मिला तो जाउंगा हॉलीवुड : नवाजुद्दीन सिद्दीकी 

Published: Sep 05, 2015 11:14:00 am

हाल ही में रिलीज हुई नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म “मांझी-द माउंटेनमैन” हिट रही, उसको लेकर वे लगातार जश्न मना रहे हैं

nawazuddin siddiqui

nawazuddin siddiqui

मुंबई: उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव बुधाना में पले-बढ़े नवाज को आज बॉलीवुड में पहली पसंद माना जाता है। कितनी ही फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर इन्होनें ना सिर्फ दर्शकों को बल्कि इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स को भी अपना कायल बनाया है जिनमें बिग-बी का नाम भी शुमार है। हिंदी सिनेमा के साथ-साथ अब नवाज हॉलीवुड का हिस्सा बनने को बिल्कुल तैयार है।

नवाजुद्दीन की हाल ही में रिलिज हुई फिल्म “मांझी-द माउंटेनमैन”की सक्सेस का जश्न मना रहे थे। उनकी इस सक्सेस और
बेजोड़ एक्टिंग को देखते हुए हॉलीवुड की तरफ रूख करने को लेकर किए गए सवाल पर उन्होनें कहा,”अगर मुझे बेहतर रोल मिलते हैं या कोई रोचक किरदार मिलता है तो मैं जरूर करूंगा।”केतन मेहता के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में बिहार के दशरथ मांझी के किरदार को जीवंत करने पर नवाज को सभी ने भरपूर सराहा।

नवाजुद्दीन ने 1996 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद थियेटर से अपने करियर की शुरूआत की। फिर 1999 में आमिर की फिल्म “सरफरोश” के एक छोटे से रोल से हॉलीवुड में एंट्री की। “तलाश” “कहानी” “किक” बजरंगी भाईजान” और “बदलापुर” जैसी सुपरहिट फिल्मों से उन्होनें इंडस्ट्री में अपने पैर जमाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो