scriptइस शहर में राशन कार्ड से कटेंगे 58 हजार 856 लोगों के नाम, जानिए क्यों | Ration card to cut 58 thousand 856 people in bulandshahr news hindi | Patrika News

इस शहर में राशन कार्ड से कटेंगे 58 हजार 856 लोगों के नाम, जानिए क्यों

locationबुलंदशहरPublished: Jul 22, 2017 06:50:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

राशन कार्ड से 58 हजार 856 अपात्र लोगों के नाम अब काटे जाएंगे

rashan card

rashan card

बुलंदशहर। राशन कार्ड से 58 हजार 856 अपात्र लोगों के नाम अब काटे जाएंगे। बुलंदशहर की जिलाधिकारी ने ऐसे लोगों के नाम काटकर नए पात्र लाथार्थियों के नाम जोड़ने के आदेश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए हैं। इस मौके पर उन्होंने राशन कार्ड के 91 प्रतिशत सत्यापन करने वाले अधिकारियों की सराहना भी की।
 
जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने जनपद के सभी राशन कार्डो का पुनः सत्यापन करने के निर्देश दिए थे। राशन कार्ड के सत्यापन में 58 हजार 856 लाभार्थियों को अपात्र पाया गया। डीएम ने 58 हजार 856 लाभार्थियों को अपात्र पाये जाने पर उनके स्थान पर उतनी ही संख्या में राशन कार्ड/यूनिट पात्र लाथार्थियों का चयन करने के आदेश जिला पूर्ति अधिकारी को दिये हैं। डीएम ने कहा कि किसी भी स्थिती में कोई भी पात्र व्यक्ति चयन से वंचित न रहने पाये। साथ ही अपात्र व्यक्ति पीएचएस/अन्त्योदय योजना की सूची में सम्मिलित न हो पाये।
 
डीएम ने राशन कार्ड के 91 प्रतिशत सत्यापन करने वाले अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति पात्र होने के बाद भी पीएचएस सूची में शामिल नहीं हो सका हैं तो संबंधित सत्यापन अधिकारी/पर्यवेक्षणीय अधिकारी के समक्ष आपत्ति दर्ज करा सकता है।

वहीं, जिला पूर्ति अधिकारी केवी सिंह ने कहा कि सत्यापन हेतु अवशेष सूची का ग्रामवार/उचित दर विक्रेतावार समीक्षा करते हुए तत्काल संशोधित सत्यापन सूचियां उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने कहा कि जान बूझकर लापरवाही करने वाले सत्यापन अधिकारियों/कर्मचारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही जिलाधिकारी को प्रेषित की जायें। अन्यथा इस कार्य के लिए नामित सक्षम अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो