scriptजल प्रवाह की मांग को लेकर प्रदर्शन | Demanding water flow performance | Patrika News
बूंदी

जल प्रवाह की मांग को लेकर प्रदर्शन

सीएडी की अजेता वितरिका, रामपुरा माइनर व बलदेवपुरा माइनर में
पानी छोडऩे की मांग को लेकर आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने सोमवार को
कलक्टे्रट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

बूंदीFeb 09, 2016 / 10:35 pm

शंकर शर्मा

Bundi photo

Bundi photo

बूंदी. सीएडी की अजेता वितरिका, रामपुरा माइनर व बलदेवपुरा माइनर में पानी छोडऩे की मांग को लेकर आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने सोमवार को कलक्टे्रट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

जिला कलक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में बताया गया कि रायथल, पीपल्या, मंडित्या, जखाना, गुवाड़ी के किसानों ने 3 फरवरी को भी नहरी पानी की समस्या से अवगत कराया, जिस पर 6 फरवरी तक नहरों में जल प्रवाह का आश्वासन दिया गया, लेकिन अभी तक पानी नहीं मिलने से फसलें सूखने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पानी नहीं मिला तो अनशन शुरू किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में महावीर पंचोली, जगदीश मीणा, विजय मीणा, प्रभु चांदना, रामरतन, सीताराम, प्रभुलाल, छीतरलाल सहित कई किसान शामिल थे।

इधर, भीमलत बांध से पानी की मांग
दूसरी ओर भीमलत बांध की नहर में जल प्रवाह शुरू करने की मांग को लेकर रामनगर कंजर कॉलोनी के बाशिंदों ने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि उन्हें कृषि कार्य के लिए भीमलत बांध से हर वर्ष तीन बार सिंचाई के लिए पानी दिया जाता है, लेकिन इस बार एक भी सिंचाई के लिए पानी प्राप्त नहीं हुआ है। ज्ञापन देने वालों में अजय कुमार, गंगाराम कंजर, बालकदास, देवलाल, सतीश वर्मा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो