Patrika Hindi News

बुरहानपुर का सिंधी बस्ती आईपीएल के सट्टे का गढ़, पुलिसकर्मी भी हैं शामिल!

Updated: IST IPL betting Sindhi Basti son of corporator
सिंधीबस्ती के कई लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यहां पर आईपीएल मैच का सट्टा काफी समय से चल रहा था। इसमें कई पुलिस कर्मी भी शामिल थे। जब बात अफसरों तक पहुंची तो कार्रवाई की गई।

बुरहानपुर. आईपीएल मैच का सट्टा जिले में नई बात नहीं है। हर साल सिंधीबस्ती में सट्टा चलता है। पुलिस ने दूसरी बार सट्टा पकड़ा है। इसमें पार्षद लखमीचंद कोटवानी के बेटे शैलेष कोटवानी और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, दूसरे दिन इनकी जमानत हो गई।

लेकिन पुलिस को शंका है कि इनके पास से जब्त डाटा से कई और जानकारी मिल सकती है। सिंधीबस्ती के कई लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यहां पर आईपीएल मैच का सट्टा काफी समय से चल रहा था। इसमें कई पुलिस कर्मी भी शामिल थे। जब बात अफसरों तक पहुंची तो कार्रवाई की गई।

एक ही दिन में पुलिस ने दो जगह से सट्टा पकड़ा। हालांकि, मंडी क्षेत्र में मुंबई का सट्टा पकड़ा, लेकिन सिंधीबस्ती में आईपीएल मैच के सट्टे से खलबली मच गई। इसमें भाजपा नेता और सिंधी बस्ती वार्ड के पार्षद लखमीचंद कोटवानी के बेटे का नाम सामने आने से हड़कंप है।

ऐसे चलता है आईपीएल का सट्टा

सट्टे के खेल में कोड वर्ड का इस्तेमाल होता है। सट्टे पर पैसे लगाने वाले को फंटर कहते हैं।, जो पैसे का हिसाब-किताब रखता है उसे बुकी कहा जाता है। सट्टा लगाने वाले फंटर 2 शब्द खाया और लगाया का इस्तेमाल करते हैं। यानी किसी टीम को फेवरेट माना जाता है तो उस पर लगे दांव को लगाना कहते हैं।

ऐसे में दूसरी टीम पर दांव लगाना हो तो उसे खाना कहते हैं। इस खेल में डिब्बा अहम भूमिका निभाता है। डिब्बा मोबाइल का वह कनेक्शन है जो मुख्य सटोरियों से फंटर को कनेक्शन देते हैं। जिस पर हर बॉल का रेट बताया जाता है। पूरे आईपीएल के दौरान डिब्बे का कनेक्शन ढाई से 3 हजार में मिलता है।

डिब्बे का कनेक्शन एक खास नंबर होता है जिसे डायल करते ही उस नंबर पर कमेंट्री शुरू हो जाती है। सट्टा आईपीएल मैच में 2 सेशन में लगता है। दोनों सेशन 10-10 ओवर के होते हैं।

सिंधीबस्ती में पहले भी सट्टा चलता था। अभी जो आरोपी पकड़े गए हैं, उनके पुराने रिकॉर्ड निकलवा रहे हैं। इनका डाटा भी जांच के लिए भेजा है।

मनकामना प्रसाद,एएसपी

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???