scriptVIDEO: लोनी बैरियर तोड़कर महाराष्ट्र में घुसा पशुओं से भरा ट्रक तो लोगों ने पकड़कर लगा दी आग | Lonnie Barrier Breaking Maharashtra entered Truck full of animals So the people took hold fire | Patrika News

VIDEO: लोनी बैरियर तोड़कर महाराष्ट्र में घुसा पशुओं से भरा ट्रक तो लोगों ने पकड़कर लगा दी आग

locationबुरहानपुरPublished: Jan 18, 2017 01:55:00 pm

Submitted by:

Editorial Khandwa

मध्यप्रदेश के जिला बुरहानपुर में मध्यप्रदेश की वार्डर पर बना लोनी बैरियर तोड़कर महाराष्ट्र में घुस गया। लोगों ने इसका पीछा किया तो तो उसमें बहुत से पशु भरे हुए थे। इसे खाली करवाने के बाद वहां पहुंचे शिवसेना और बजरंग दल के सदस्यों ने हंगामा किया…

The truck was set on fire in

The truck was set on fire in




बुुरहानपुर@पत्रिका
 पशुओं का अवैध परिवहन का मामला थम नहीं रहा है। मंगलवार शाम पशुओं से भरा ट्रक लोनी आरटीओ बैरियर तोड़ते हुए महाराष्ट्र की ओर निकल गया। यहां पर शिव सेना और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। आखिरकार पुलिस ने सूचना देकर चोरवड़ (महाराष्ट्र) में वाहन रुकाया।



 
तब तक स्थानीय कार्यकर्ताओं को खबर लगने पर ट्रक पर तोडफ़ोड़ कर दी। पुलिस ने वाहन जब्ती में लेकर खानापुर पहुंची। जहां कार्यकर्ताओं ने पशु निकलने के बाद वाहन को आग के हवाले कर दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पशुओं से भरे दो ट्रक निकलने की खबर लगने पर लोनी में खड़े हो गए।


 जब ट्रक क्रमांक एमपी-09 एचएफ 6094 के चालक को रोकने को कहा तो वह आगे निकल गया। कार्यकर्ताओं ने चिल्लाचोट शुरू कर दी। चालक ने तेजी से वाहन निकालते हुए लोनी आरटीओ बैरियर के बैरिकेट्स को भी तोड़ते हुए निकल गया, यहां मौजूद अफसर भी सकते में आ गए। 



कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंचकर जमकर हंगामा किया।बजरंग दल, शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने चिल्लाचोट करने पर लालबाग टीआईशिवकांत दुबे मौके पर पहुंचे।जिन्होंने महाराष्ट्र पुलिस को खबर कर कार्रवाईकी बात कही। शिवसेना प्रमुख आशिष शर्माने कहा कि पशु वध के लिए माफियाओं के इतने होंसले बुलंद हो गए है कि दिन दहाड़े परिवहन कर रहे हैं।


 कार्यकर्ताओं ने पीछा भी किया, लेकिन वे नहीं रुके। शर्माने बैरियर के अफसरों को थाने में शिकायत दर्जकराने की बात भी कही। ताकि वाहन को महाराष्ट्र से जब्त कर बुरहानपुर सीमा में लाया जा सके।



कार्यकर्ताओं ने कर दी तोडफ़ोड़
बुरहानपुर सीमा से निकलकर चोरवड़ महाराष्ट्र में ट्रक के प्रवेश करते ही यहां पर हिंदू संगठन और शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। यह देख ट्रक चालक मौके से फरार हो गए। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने यहां पर तोडफ़ोड़ कर पशुओं को बाहर निकाला। चोरवड़ पुलिस ने सभी पशुओं को निकालकर खानापुर गौशाला में पहुंचाया।

MUST READ: उच्च न्यायालय के आदेश: झा आयोग की रिपोर्ट पर हो सही कार्रवाई


 इसमें 90 के करीब पशु ठंूस-ठूंस कर भरे हुए थे। जबकि 5 पशु मृत पाए गए। यहां पर भी बुरहानपुर के कई कार्यकर्ता पहुंच गए, जिन्होंने पशु ओर ट्रक को बुरहानपुर पुलिस के सुपुर्द करने की जिद करने लगे, लेकिन पुलिस नहीं मानी। शाम 6 बजे लोनी से शुरू हुआ गहमागहमी का मामला रात 9 बजे चोरवड़ महाराष्ट्र में पुलिस कार्रवाई के बाद शांत हुआ।

निकल गया
वाहन को हमने रोकने की कोशिश की लेकिन वह महाराष्ट्र की ओर निकल गया।
 योगेश्वर चौधरी, प्रखंडअध्यक्ष बजरंग दल


पुलिसकर रही है कार्रवाई 
बहादरपुर से पशु से भरा ट्रक निकलकर महाराष्ट्र गया।इसके पीछे ग्रामीण भी दौड़े। महाराष्ट्र पुलिस इस पर कार्रवाई कर रही है।
शिवकांत दुबे, लालबाग टीआई



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो