Patrika Hindi News

शिकायत हुई तो टेक्समो फैक्ट्री के एमडी बोले : हमने खून और रुपए नहीं मांगें

Updated: IST Taxmo company complaint District Labor Officer mem
टेक्समों पाइप फैक्ट्री के मजदूरों ने जिला श्रम अधिकारी को ज्ञापन देकर मांग की हे कि उन्हे बिना नोटिस और कारण के नौकरी से अचानक निकाल दिया। जिससे उनके सामने रोजी रोटी का संकट हो गया।

बुरहानपुर.बहादरपुर रोड स्थित टेक्समों पाइप फैक्ट्री के मजदूरों ने जिला श्रम अधिकारी को ज्ञापन देकर मांग की हे कि उन्हे बिना नोटिस और कारण के नौकरी से अचानक निकाल दिया। जिससे उनके सामने रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया। सभी मजदूरों ने कहा कि वे पीवीसी डिवीजन में कार्य करते है। जहां से उन्हे 14 अप्रैल से काम से बंद कर दिया, वे सभी 32 कम्प्यूटर आपरेटर हैं। सभी ने मांग की है कि उन्हे पुन:काम पर लिया जाए। मजदूर धीरेंद्र सोनवने ने बताया कि संस्था में 100 से अधिक श्रमिक कार्यरत है, जहां श्रम कानून नियम लागू होता है।

Must Read...एसपी निवास से 100 मीटर दूर जमती है अवैध शराब की महफिल

बिना पूर्व लिखित सूचना के काम से निकालना गलत है। कपंनी द्वारा मजदूरों को ओवर टाइम, साप्ताहिक अवकास, अकास्मिक अवकाश को लेकर मांग पत्र अधिकारी को दिया परिणाम स्वरूप काम से हटा दिया। मजदूर अमन रमेश ने बताया कि मजदूरों को सेवा से प्रथक करने के पूर्व उन्हें उनका समस्त देनदारी दी जानी थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया । इसी प्रकार से समस्त मजदूर राहूल गोपाल महाजन, ईश्वर काशिनाथ, भागवानदास नारायणदास शाह, सुरेश पङ्क्षडत, रविंद्र मधुकर चौधरी, प्रमोद खेमचंद , धनराज आदि मजदूरों ने संयुक्त हस्तक्षरित ज्ञापन दिया है।

Must Read...शराब दुकान के बाहर नशेड़ी होमगार्ड जवान को महिलाओं ने चप्पल से पीटा

मामले में संचालक का ये है तर्क

टैक्समो कंपनी के एमडी संजय अग्रवाल ने कहा मजदूरों को हमने नहीं निकाला है। कारोबार बड़ा है इस छोटी से बात के लिए हम क्यू कर्मचारियों से पैसे मांगेंगे। वहीं कंपनी के कर्मचारी शशिकांत प्रजापति, निखिल शाह, संजय नारखेडे, प्रमोद प्रजापती, विवेक कोहले, पंकज दुबेे ने कहा मालिक ऐसा नहीं कर सकते हैं। स्वार्थ सिद्धि के लिए यह किया जा रहा है।

Must Read...सनसनीखेज मामला : कब्र से निकाला 22 महीने के मासूम का शव, मां पर हत्या का शक

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???