scriptवृक्ष हमारे सच्चे मित्र, इनके बिना हमारा जीवन असंभव | Plantation Drive in arwachin india school Burhanpur | Patrika News
बुरहानपुर

वृक्ष हमारे सच्चे मित्र, इनके बिना हमारा जीवन असंभव

पत्रिका हरित मप्र हरियाली से खुशहाली के अभियान में दूसरे दिन अर्वाचीन इंडिया स्कूल में पौधरोपण का आयोजन हुआ। जहां 100 से अधिक पौधे रोपे गए। 

बुरहानपुरJul 22, 2017 / 02:57 pm

Editorial Khandwa

The tree is our true friend, without our life impo

The tree is our true friend, without tree our life impo

बुरहानपुर. वृक्ष हमसे कुछ लिए बिना जीवनभर हमें ऑक्सीजन देते रहते हैं। यह हमारे सच्चे मित्र है। इनसान के जन्म से पहले वृक्षों का जन्म हुआ तब से लेकर आज तक इनके तने से लेकर जड़, शाखा और पत्तियों से हम हर पल हर दम इनका उपयोग करते रहते हैं। इसके बदले में इनसान ने इन्हें कुछनहीं दिया बल्कि इनका विनाश ही किया है। यह जानते हुए भी इनके बिना हमारा जीवन असंभव है। यह बात पत्रिका हरित प्रदेश के अभियान में बच्चों को बताई गई।
पत्रिका हरित मप्र हरियाली से खुशहाली के अभियान में दूसरे दिन अर्वाचीन इंडिया स्कूल में पौधरोपण का आयोजन हुआ। जहां 100 से अधिक पौधे रोपे गए। जब पौधे लगने का काम शुरू हुआ तो स्कूल के बच्चे भी पीछे नहीं रहे सभी के हाथ इस पुण्य काम में लग गए। इससे अभियान को और गति मिल गई।






 इस अवसर पर अर्वाचीन इंडिया की संस्था अध्यक्ष राखी मिश्रा ने कहा कि पत्रिका का यह अभियान बहुत ही लाभदायक और प्ररेणादायक है। इससे अभियान में जितने ज्यादा से ज्यादा पौधे लग सकेंगे यह हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए लाभदायक होंगे। वृक्षों का बहुत महत्व है यह हमारे जन्म से लेकर मृत्यु तक इसकी लकड़ी काम में आती है।उम्मीद करती हूं यह कामना करती हूं की इस अभियान में लाखों पौधे लग सके।


arwachin india school burhanpur
संरक्षण का लिया संकल्प
अभियान में शुक्रवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने पौधे लगाकर संरक्षण का संकल्प लिया। पौधरोपण को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह इस कदर था कि उन्होंने पौधों के संरक्षण के लिए आस-पास विशेष व्यवस्था भी की। जिससे पौधों को कोई हानि न पहुंचे। इकरा मेमन, गार्गी मोरे, स्नेहा वाधवानी, स्मृति गौर, रीतिका देवरा, श्रेया, कुनाल महाजन, संयम पाटिल आदि बच्चों ने पौधे रोपे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो