Patrika Hindi News

सेब के भाव में बिक रहे टमाटर, 100 रुपए किलो तक पहुंचे दाम

Updated: IST Tomatoes sold at apple price, cost up to Rs 100 /
लाल टमाटर के भाव सुनकर लोगों के चेहरे हो रहे लाल

बुरहानपुर. जिले में सेब के भाव में टमाटर बिक रहा है, ग्राहकों के इसके भाव सुनकर ही चेहरे लाल हो रहे हैं। सेब जहां 125 रुपए किलो के भाव में बिक रहे है, वहीं टमाटर भी इसी भाव के करीब 90 से 100 किलो तक बाजार में मिल रहे हैं। व्यापारियों ने कहा कि आवक घटने से यह स्थिति बनी है।

जिले में टमाटर की आवक नासिक और जलगांव मंडी की ओर से होती है। लेकिन इस बार जिले में टमाटर की आवक घटने से इसके भाव में एक दम से तेजी आ गई है। टमाटर की आवक मंडी में न के बराबर हो रही है। मंडी में अन्य दिनों में टमाटर 400 से 500 कैरेट आवक होती थी, लेकिन अब यह आधे से भी कम हो गई है, जिसके कारण इसके भाव बढ़े हुए हैं। वर्तमान में जिले की मंडी में टमाटर के भाव 100 रुपए किलो चल रहे हंै। जिससे खरीददारों की जेब पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है।

क्या कहते है व्यापारी-

व्यापारी रमेश कडू महाजन ने बताया कि टमाटर मंडी में नहीं आ रहा है, जिसके कारण इसके भावों में तेजी बनी है। वैसे तो यह टमाटर 10 से 20 रुपए किलो बिकता था, लेकिन बारिश नहीं होने से टमाटर की पैदावार पर फ र्क पड़ा है। जिसके कारण इसकी आवक कम हो रही है। मोहम्मद रफीक ने बताया कि टमाटर बाजार में नहीं आ रहा है। इसलिए महंगा हो गया है। बारिश नहीं होने के कारण इसके भावों में तेजी आई है। पैदावार पर असर पड़ा है जिससे इसका उत्पादन प्रभावित हुआ है।

यह है भाव-

टमाटर 80 से 100 रुपए

फूल गोभी 80

हरी मिर्ची 60

भिंडी 40

करेला 40

मैथी 40

लहसुन 60

...........

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???