Patrika Hindi News

एसोचैम ने कहा- GST मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि

Updated: IST Assocham says gst big achivment modi goverment
उद्योग संगठन एसोचैम ने रविवार को कहा कि गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

नई दिल्ली: उद्योग संगठन एसोचैम ने रविवार को कहा कि गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। एसोचैम ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि एनडीए सरकार सत्ता में करीब 3 साल पूरा कर ली है और जीएसटी लागू होने के करीब है। लिहाजा सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। एसोचैम ने कहा कि इसके आर्थिक मोर्चे पर दूसरी उपलब्धियों में वित्तीय समावेशन, डिजिटलीकरण और बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक निवेश-रेलवे और बिजली वितरण शामिल हैं।

जीएसटी से प्रमुख पहलुओं को बल मिलेगा
एसोचैम के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया ने कहा, 'अगले कुछ सप्ताहों में जीएसटी लागू होने से सरकार की अन्य प्रमुख पहलुओं को बल मिलेगा।' उन्होंने कहा कि व्यापार करने में आसानी के उपायों पर ध्यान देना जैसे जीएसटी और दूसरे टैक्स सुधार से अर्थव्यवस्था में एक संरचनात्मक बदलाव के लिए एक विश्वसनीय कदम उठाने के तौर पर देखा जाता है।

सोना , बीड़ी समेत 6 वस्तुओं की दर तय होने बाकी
जीएसटी काउंसिल की श्रीनगर में शुक्रवार को आयोजित 14वीं बैठक में सेवाओं के निर्धारण के साथ ही 1211 वस्तुओं के लिए जीएसटी कर दर की घोषणा की गई।जीएसटी देश भर में एक जुलाई से लागू होनी है। परिषद की यहां 3 जून को होने वाली अगली बैठक में सोना और बीड़ी सहित शेष 6 वस्तुओं की दर पर फैसला लिया जाना है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???