scriptगुजरात: पहली बार बैंक डिपॉजिट 5 लाख करोड़ के पार | bank deposit crossed rs 5 crore first time in gujarat | Patrika News
अर्थव्‍यवस्‍था

गुजरात: पहली बार बैंक डिपॉजिट 5 लाख करोड़ के पार

गुजरात में पहली बार बैंक डिपॉजिट 5 लाख करोड़ के निशाने को पार कर गया है

Dec 22, 2015 / 01:30 pm

भूप सिंह

black money

black money

अहमदाबाद। गुजरात में पहली बार बैंक डिपॉजिट 5 लाख करोड़ के निशाने को पार कर गया है। इससे पता चलता है कि इकॉनमी में नरमी आने और दूसरे इन्वेस्टमेंट पर कम रिटर्न के कारण गुजरात के लोग बैंक डिपॉजिट पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। मामले में जानकारी देते हुए आपको बता दे कि गुजरात की राज्य स्तरीय बैंकर्स कमिटी ने जो डेटा उपलब्ध करवाया है उसके अनुसार चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान बैंक डिपॉजिट 5.14 लाख करोड़ के आंकड़े को छू गया है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2007-08 के बाद से ही बैंक डिपॉजिट में मजबूती देखने को मिली है।

जहां वर्ष 2007-08 में बैंक डिपॉजिट 1.54 लाख करोड़ देखने को मिला था वही अब 234 फीसदी की मजबूती के साथ वर्ष 2015-16 में 5.14 लाख करोड़ के स्तर को भी पार कर चूका है. इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने यह कहा है कि जब वर्ष 2000 में आईपीओ में बूम देखने को मिला था तब गुजरातियों के द्वारा बहुत बड़े स्तर पर इक्विटी मार्केट में निवेश को अंजाम दिया गया था। लेकिन जब इसके बाद बाजार में मंदी का दौर सामने आया तब निवेशकों ने बैंक डिपाजिट की तरफ अपना रुख कर लिया।

Home / Business / Economy / गुजरात: पहली बार बैंक डिपॉजिट 5 लाख करोड़ के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो