script11 दिन बैंक रहेंगे बंद, आप अभी निपटा लें सारे जरूरी काम | Bank will be closed 11 days in October | Patrika News

11 दिन बैंक रहेंगे बंद, आप अभी निपटा लें सारे जरूरी काम

Published: Sep 29, 2016 10:04:00 am

अक्टूबर माह में दशहरा तथा दीवाली जैसे त्यौहारों के चलते बैंकों में छुट्टियों की भरमार रहेगी

indian cash counter

indian cash counter

नई दिल्ली। अक्टूबर माह में दशहरा तथा दीवाली जैसे त्यौहारों के चलते बैंकों में छुट्टियों की भरमार रहेगी। ऐसे में अगर आपको जरूरी काम हो तो जल्द से जल्दी निपटा लें। इन छुट्टियों में बैंक 11 दिनों तक बंद रहेंगें। माना जा रहा है कि एक ही महीने में इतनी ज्यादा छुट्टियों के चलते काफी काम-काज का नुकसान होगा। इसलिए ग्राहकों को भी जरूरी काम जल्दी निपटाने की सलाह दी जा रही है।

अक्टूबर के पहले हफ्ते में बैंक 5 दिनों तक लगातार बंद रहेंगे। 2 अक्‍टूबर को रविवार के साथ-साथ गांधी जयंती की छुट्टी है। 8 अक्‍टूबर को दूसरा शनिवार है। इसके बाद 9 को रविवार और 10 और 11 को दशहरा की छुट्टी है। वहीं 12 अक्टूबर को मुहर्रम की छुट्टी रहेगी। ऐसे में 5 दिनों की लंबी छुट्टी एक साथ है।

इसके साथ ही अक्टूबर में 30 तथा 31 को बैंक में दिपावली की छुट्टी रहेगी। महीने के रविवार और चौथा शनिवार को जोड़कर बैंक कुल 11 दिनों के लिए बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आपने दिपावली पर नई कार या घर खरीदने का मन बनाया है और बैंक से लोन लेना चाहते हैं, तो आप इस काम को जल्द से जल्द निपटा लें। वरना बैंकों में छुट्टी के चलते सबसे ज्‍यादा मुश्किल चैक के क्लियरेंस को लेकर आ सकती है। हालांकि, बैंकिंग सिस्टम ऑनलाइन होने के कारण कारोबार पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

एसबीआई के रीजनल मैनेजर ने बताया कि छुट्टी को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है। एटीएम में कैश फ्लो प्रभावित नहीं होगा, ऐसी व्यवस्था की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो