scriptचार दिन तक बंद रहेंगे बैंक, सूख सकते हैं एटीएम | Banks to remain closed for 4 straight days in March | Patrika News

चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक, सूख सकते हैं एटीएम

Published: Mar 14, 2016 06:28:00 pm

सूत्रों का कहना है छुट्टियों के चलते एटीएम ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

Bank

Bank

नई दिल्ली। लंबी छुट्टियों के चलते सभी बैंक लगातार चार दिनों तक बंद रहेंगे। 24 मार्च से शुरू हो रही इन छुट्टियों के चलते देशभर के सभी बैंक बंद रहेंगे। इतनी लंबी छुट्टियों के चलते कारोबारी लेन-देन तो प्रभावित होगा ही, सबसे ज्यादा प्रभावित एटीएम कार्ड धारकों को होगी क्योंकि संभवत: इस दौरान सभी एटीएम मशीनें ‘सूख’ जाएं।

सूत्रों के अनुसार, चूंकि लगातार चार दिनों की छुट्टियां आ रही हैं तो लोग जरुरत के हिसाब से पैसा निकालेंगे जिसके चलते मशीनें खाली हो जाएंगे। इन्हें छुट्टियां पूरी होने के बाद ही भरे जाने की उम्मीद है। हालांकि, सभी बैंकों ने एटीएम में पैसे डालने की प्रक्रिया निजी हाथों को सौंप दी है, लेकिन छुट्टियों के मद्देनजर मशीनों में किस हिसाब से पैसा डालना है, बैंकों को इस पर मंथन करना होगा।

सूत्रों का कहना है छुट्टियों के चलते एटीएम ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उल्लेखनीय है कि 24 मार्च से लेकर 27 मार्च तक छुट्टियां होने के चलते बैंक बंद रहेंगे। 24 को होली है तो 25 मार्च को गुड फ्राइडे है। 26 और 27 को शनिवार एवं रविवार होने के चलते बैंक बंद रहेंगे।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पिछले साल एक सर्कुलर जारी कर कहा था कि सभी बैंक महीने के पहले और तीसरे शनिवार को पूरे दिन के रूप में काम करेंगे, जबकि देसरे और चौथे शनिवार को बैंक पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। इससे पहले, प्रत्येक शनिवार को सभी बैंक हाफ डे के रूप में कार्य करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो