scriptइंस्टाग्राम से कमाए जा सकते हैं करोड़ों रुपये, बस एक है शर्त | Crores of rupees can be earned from Instagram | Patrika News

इंस्टाग्राम से कमाए जा सकते हैं करोड़ों रुपये, बस एक है शर्त

Published: Jul 05, 2017 08:44:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

शेड्यूलिंग कंपनी होपर एचक्यू ने इंस्टाग्राम की पहली रिच लिस्ट जारी की है। यह उन लोगों की लिस्ट है, जो इस सोशल प्लेटफार्म पर बड़ी कमाई कर रहे हैं। 

instagram

instagram

इंस्टाग्राम पर बिताए गए पलों को अगर आप वक्त की बर्बादी मानते हैं और इसे महज अपने दोस्तों की तस्वीरें साझा करने का प्लेटफार्म मानते हैं, तो थोड़ा रुकिए। शेड्यूलिंग कंपनी होपर एचक्यू ने इंस्टाग्राम की पहली रिच लिस्ट जारी की है। यह उन लोगों की लिस्ट है, जो इस सोशल प्लेटफार्म पर बड़ी कमाई कर रहे हैं। बस दिक्कत यह है कि इस कमाई के लिए आपके कम से कम 1 करोड़ फालोअर्स चाहिए।

ये हैं कमाई में अव्वल
सेलेना गोम्स
प्रति पोस्ट कमाई– 3.56 करोड़ रुपए 
इंस्टाग्राम की रिच लिस्ट में शामिल सेलिब्रिटीज के 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। इनमें सेलेना गोम्स अव्वल रही हैं, जिनके 12.20 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। जाहिर है सबसे ज्यादा फॉलोअर होने के कारण सेलेना कमाई में भी अव्वल रही हैं। 

किम कार्देशियां
प्रति पोस्ट कमाई 3.46 करोड़ रुपए 
किम कार्देशियां मॉडल अभिनेत्री और मशहूर टीवी पर्सनैलिटी हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो
प्रति पोस्ट कमाई- 2.02 करोड़ रुपए 
क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मेड्रिड टीम के मशहूर फुटबॉलर। 

ये भी कतार में
4. कायली जेनर 5. केंडल जेनर 6. कोले कार्देशियां 7. कॉर्टनी कार्देशियां 8. कारा डेलेविंजन 9. गिगि हदीद 10. लीब्रोन जेम्स

कार्देशियां परिवार भी कमाई में आगे
सेलेना के बाद इंस्टाग्राम की रिच लिस्ट में दूसरे स्थान पर तीनों कार्देशियां बहनें शामिल हैं। इसके अलावा गिगी हदीद, काना डेलेविंजन और फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी इंस्टाग्राम से कमाई में आगे हैं। 

सोशल मीडिया का है असर
इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में सोशल मीडिया को प्रभावित करने वाले शख्स भी खूब कमाई करने वालों में शामिल हैं। ऐसी हस्तियों में ब्यूटी गुरु हुदा काटन काफी आगे हैं। वे न तो अरबपति हैं और न ही पॉपस्टार इसके बावजूद इंस्टाग्राम पर उनके 2 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। वहीं 12.60 लाख रुपए की कमाई करती हैं एक पोस्ट से ब्यूटी गुरु हुदा काटन।

No automatic alt text available.

क्यों मिलता है इतना पैसा
इंस्टाग्राम से कमाई ऐसी कोई बड़ी पहेली नहीं है। इसे साफ करते हुए होपर एचक्यू के सह संस्थापक माइक बैंडर कहते हैं कि पूरी दुनिया में इंस्टाग्राम के करीब 70 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। ये उच्च स्तर के ग्राहक भी हैं। विभिन्न हस्तियों के माध्यम से इन्हें उत्पादों की खरीदारी और ब्रांडिंग के लिए प्रभावित किया जा सकता है। यह कमाई का मूल मंत्र है। 

भारतीय भी नहीं हैं पीछे
-20 लाख भारतीय फेसबुक-वॉट्सएप के जरिए कर रहे हैं ऑनलाइन बिजनेस 
-585 अरब रु. का व्यापार किया भारतीय घरेलू महिलाओं ने सोशल मीडिया पर बीते साल
-60-70 % सालाना वृद्धि हो रही है सोशल मीडिया व्यवसाय में
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो