scriptकृषि उत्पादों के कुशल भंडारण की जरूरत : पासवान | Efficient storage for agricultural products needed : Paswan | Patrika News
उद्योग जगत

कृषि उत्पादों के कुशल भंडारण की जरूरत : पासवान

पासवान ने निगम का 2014-15 का लेखा-जोखा हासिल करने के दौरान यहां यह बात कही

Dec 30, 2015 / 10:28 pm

जमील खान

Ram Vilas Paswan

Ram Vilas Paswan

नई दिल्ली। केंद्रीय उपभोक्ता मामलों, खाद्य और जन-वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) को कृषि उत्पादों की बर्बादी रोकने और कुशल आपूर्ति श्रंखला के रूप में अग्रणी तीसरी बेहतर कंपनी (थर्ड पार्टी) के रूप में आगे आना चाहिए।

पासवान ने निगम का 2014-15 का लेखा-जोखा हासिल करने के दौरान यहां यह बात कही। इस अवसर पर निगम के प्रबंध निदेशक हरप्रीत सिंह ने 20 करोड़ 21 लाख रुपए का चेक मंत्री को सौंपा। इस संबंध में जारी एक बयान के मुताबिक, निगम ने 2014-15 के दौरान 1562 करोड़ रुपए की आय हासिल की है।

मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान निगम ने 181 करोड़ रुपए खर्च कर करीब 1.66 लाख टन क्षमता वाले भंडारण गृह निर्माण की योजना बनाई है। निगम ने उत्तर प्रदेश के बामनहेरी और पंजाब के नाभा में रेल आधारित अपनी सुविधाओं के तहत निजी माल ढुलाई के टर्मिनल की भी शुरुआत करने की योजना बनाई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के पेट्रोपोल में कस्टम स्टेशन शुरू किया है।

Home / Business / Industry / कृषि उत्पादों के कुशल भंडारण की जरूरत : पासवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो