scriptसालासर लक्खी मेला: बाबा के दरबार में दिन-रात पहुंच रहे श्रद्धालु, अब तक इतनों किए दर्शन | salasar lakhi mela | Patrika News
जयपुर

सालासर लक्खी मेला: बाबा के दरबार में दिन-रात पहुंच रहे श्रद्धालु, अब तक इतनों किए दर्शन

सिद्धपीठ सालासर धाम में चल रहे बाबा के चार दिवसीय लक्खी मेले के दूसरे
दिन रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन कर धोक लगाई। हनुमान
सेवा समिति के मुताबिक अब तक साढ़े चार लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा के
दर्शन कर चुके हैं।

जयपुरOct 25, 2015 / 06:00 pm

vishwanath saini

सिद्धपीठ सालासर धाम में चल रहे बाबा के चार दिवसीय लक्खी मेले के दूसरे दिन रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन कर धोक लगाई। हनुमान सेवा समिति के मुताबिक अब तक साढ़े चार लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए शनिवार रात एक बजे पट खोल दिए गए। पट खुलने के साथ ही श्रद्धालुओं ने मंदिर को जयकारों से गुंजायमान कर दिया और दर्शन किए। परवान पर चल रहे मेले के कारण सालासर पहुंचने के सभी मार्ग श्रद्धालुओं से अटे हुए हैं। पैदल व वाहनों से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। राजस्थान, हरियाणा व पंजाब सहित देश के अन्य प्रांतों से परिवार सहित आए श्रद्धालुओं ने बच्चों के जडूले उतारे।
 salasar balaji
मंदिर परिसर में नारियल बांधकर मन्नत मांगी। संत मोहन दास के धूणे पर धोक लगाकर भभूती लेने वालों का तांता लगा रहा। लाल ध्वजा लिए नाचते-गाते मंदिर में पहुंचे श्रद्धालुओं ने जयकारों से वातावरण को गुंजायमान कर आस्था का परिचय दिया। उधर छह किमी लंबी रैलिंग में दर्शन के लिए इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं ने भजनों व हनुमान चालीसा से वातावरण को आध्यात्मिक बनाया। मंदिर परिसर में विभिन्न संघों व श्रद्धालुओं ने सुंदरकांड पाठ किया।
Salasar Balaji
मन्नत पूरी करते हैं बाबा

अनूपगढ़ से आए श्रद्धालु नरसीराम ने बताया, गत चार वर्षों से आ रहा हूं। बाबा में आस्था का ही परिणाम है कि स्वास्थ्य अच्छा रहने के कारण प्रति वर्ष आ पा रहा हूं। बालाजी ने हमेशा मेरी मन्नत पूरी की है। आगे भी करेंगे। इसी प्रकार पांच वर्षों से आ रहे श्रद्धालु जग्गी ने बताया सालासर आकर मन को सुकून मिलता है।

Home / Jaipur / सालासर लक्खी मेला: बाबा के दरबार में दिन-रात पहुंच रहे श्रद्धालु, अब तक इतनों किए दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो