scriptदीवाली पर सोना होगा महंगा, 32 हजार पहुंचने की उम्मीद | Gold may touch 32000 on this Diwali | Patrika News
फाइनेंस

दीवाली पर सोना होगा महंगा, 32 हजार पहुंचने की उम्मीद

मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार दिवाली तक गोल्ड 32,000 रुपये प्रति दस ग्राम हो सकता है

Sep 26, 2016 / 11:01 am

सुनील शर्मा

gold and silver

gold and silver

नई दिल्ली। अनिश्चित बाजार में ऊंची-नीची होती ब्याज दरों के बीच सोना महंगा हो रहा है। इंटरनेशनल मार्केट के साथ भारत के घरेलू मार्केट में भी सोने में तेजी देखी जा रही है। मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार दिवाली तक गोल्ड 32,000 रुपये प्रति दस ग्राम हो सकता है।

भारत में जबकि लोग दीवाली पर कुछ न कुछ ज्वैलरी खरीदना पसंद करते हैं, बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी सामान्य मानी जाती है। परन्तु इस बार यह तेजी कुछ ज्यादा होने से गोल्ड का दाम 31,500 से 32,000 रुपए तक रहने की संभावना है। हालांकि उसके बाद दिसंबर में सोने की कीमतों में कमी आ सकती है।

इस वक्त विश्व इकोनॉमी में रिकवरी का दौर चल रहा है। अमरीका सहित कई अन्य देशों में अब तक ब्याज दरें नहीं बढ़ी है। ऐसे में पूरे विश्व में लोग ग्लोबल गोल्ड ईटीएफ में निवेश कर रहे हैं। साथ ही रुपए की कम कीमतों के चलते भी गोल्ड इनवेस्टमेंट के हिसाब से अच्छा सौदा साबित हो रहा है। मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार इस समय गोल्ड में शॉर्ट-टर्म इनवेस्टमेंट करने वाले लोग फायदे में रहेंगे।

दीवाली पर न करें बड़ी खरीददारी
विशेषज्ञों का कहना है कि इस वक्त दीवाली पर उतनी ही खरीददारी करें जितनी जरूरी है। बड़ी खरीददारी को दिसंबर तक के लिए टाल देंगे तो मुनाफे में रहेंगे। हालांकि इस दौरान मार्केट पर भी लगातार नजर रखना जरूरी है।

Home / Business / Finance / दीवाली पर सोना होगा महंगा, 32 हजार पहुंचने की उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो