scriptसरकार से बातचीत को तैयार हुए गुर्जर, आज रात होगी बैठक | Gurjar stir : Gujjars ready for talks with the Government, will meet tonight | Patrika News
अर्थव्‍यवस्‍था

सरकार से बातचीत को तैयार हुए गुर्जर, आज रात होगी बैठक

पिछले कई दिनों से आरक्षण के मुद्दे को लकेर आन्दोलन कर रहे गुर्जर समाज के लोग सरकार से बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं।

May 26, 2015 / 07:18 pm

जमील खान

Gurjar Stir

Gurjar Stir

मुंबई/दौसा। पिछले कई दिनों से आरक्षण के मुद्दे को लकेर आन्दोलन कर रहे गुर्जर समाज के लोग सरकार से बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं। कर्नल बैसला सहित अन्य गुर्जर नेता आज रात को जयपुर में सरकार के साथ बैठक करेंगे और सरकार के सामने अपनी सभी मांगों को रखेंगे। आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में आंदोलन कर रहे गुर्जर समाज के चलते दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर बार-बार टे्रनें रद्द करने से वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यू आर) को प्रतिदिन 15 करोड़ रूपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

डब्ल्यूआर के वाणिज्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को मुंबई में बताया कि मालगाडियों सहित 15-20 टे्रेनों को रद्द किया जा रहा है जिसके चलते विभाग को प्रतिदिन 12-15 करोड़ रूपए राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि गुर्जर समाज के लोग विशेष पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वे लोग भरतपुर में रेलवे टै्रक पर बैठे हुए हैं। इसी मार्ग से दिल्ली-मुंबई की अधिकतर ट्रेनें गुजरती हैं।

वहीं, डब्ल्यूआर के एक अधिकारी ने बताया कि आंदोलन के कारण अगर सिर्फ यात्री रेलगाडियां ही रद्द होती तो हमे ज्यादा आर्थिक भार नहीं उठाना पड़ता, लेकिन मालगाडियों के रद्द होने के चलते हमारी मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

रेलवे विभाग गुर्जर आंदोलन के चलते अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल मेल, मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली दुरोतो एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द कर चुका है, जबकि दर्जनों ट्रेनें अपने तय समय से देरी से चल रही हैं या फिर उन्हें दूसरे रास्तों के जरिए चलाया जा रहा है।

डब्ल्यूआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शरत चंद्रायन ने बताया कि ट्रेनों के आवगमन पर कोई असर नहीं पड़े, इसके लिए विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की जा रही है। हमने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। साथ ही यात्रियों की सुविधाओं के लिए बड़े स्टेशनों पर टिकट रद्द करवाने के लिए भी विशेष काउंटर खोले गए हैं।

Home / Business / Economy / सरकार से बातचीत को तैयार हुए गुर्जर, आज रात होगी बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो